आखिर प्रयागराज की पुलिस ने सरेंडर करने आये आतंकी को हिरासत में क्यों नहीं लिया जांच शुरू


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां सरेंडर करने वाले संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने वापस भेज दिया. इससे पहले खबर आई थी कि शाहरुख नाम के संदिग्ध आतंकी ने सरेंडर कर दिया था.  संदिग्ध आतंकी शाहरुख प्रयागराज के कोतवाली थाने में सरेंडर के लिए पहुंचा था. इस घटना के बाद अब पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े होने लगे हैं.
बड़ी बात यह है कि संदिग्ध आतंकी शाहरुख के पोल्ट्री फॉर्म से ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एटीएस ने आईईडी बरामद किया था. शाहरुख ने अपने फेसबुक लाइव में आईईडी रखे जाने की बात खुद कबूल की थी. वह फेसबुक लाइव करते हुए कोतवाली थाने तक सरेंडर करने के लिए गया भी था.  शाहरुख से जुड़े करीबियों का दावा कोतवाली पुलिस ने नाम पता नोट कर उसे वापस घर भेज दिया.
पुलिस ने कहा था कि एटीएस टीम के आने पर उसे बुला लिया जाएगा. सूत्रों का दावा है कि शाहरुख फिलहाल अपने घर पर ही है. शाहरुख का घर प्रयागराज के मुट्ठीगंज इलाके में है. शाहरुख के करीबियों का दावा कि कल वह अपने परिवार वालों के साथ पुलिस के एक बड़े अफसर के दफ्तर भी सरेंडर करने के लिए गया था, लेकिन अफसर के दफ्तर में ना होने पर वह लोग वापस आ गए थे.
इस घटना के सामने आने के बाद अहम सवाल यह है कि आईडी रखने वाले संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने के बजाय प्रयागराज पुलिस ने उसे वापस क्यों भेज दिया. पुलिस अफसरों के पास इस मामले में कोई ठोस जवाब नहीं है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

जौनपुर में शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज पुलिस जांच में जुटी

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात