साढ़े चार साल में सीएम योगी के सहयोग से केराकत विधानसभा में बही विकास की गंगा - दिनेश चौधरी विधायक


जौनपुर। भाजपा के केराकत विधायक दिनेश चौधरी ने आज मीडिया के समक्ष रूबरू होते हुए दावा किया कि साढ़े चार साल में विधानसभा के अन्दर जितना कार्य मेरे द्वारा कराया गया है आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि के द्वारा नहीं कराया गया है। केराकत में बह रही विकास की गंगा में प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। 
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अब तक 626 किमी सड़क  139 करोड़ रूपये की लागत से बन चुकी है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 41 करोड़ रूपये की लागत से 11 किमी सड़क बनवाया है। पूर्वांचल विकास निधि से कई सड़के  बनी है। इसके अलांवा इन्टर लॉकिंग खड़न्जा जल निकासी आदि के काम कराया है मटियारी में राजकीय महिला डिग्री कालेज बनवाया है, पचवर में 3 .5 करोड़ की लागत से राजकीय इंटर कॉलेज बनवाया है। अमहित मे कृषि विज्ञान केंद्र 3 करोड़ रूपये की लागत से बन रहा है। मई पसेवा घाट एवं बीरमपुर भड़ेहरी घाट पर 32 करोड़ रूपये की लागत से बन रहा पुल अन्तिम दौर में है। हुरहुरी में फायर स्टेशन 8 करोड़ रूपये की लागत से बना है। सामुदायिक शौचालयो का निर्माण कराया है। 
पर्यटन के दृष्टि से बराह धाम का सुन्दरी करण कराया। बाबा कीनाराम मठ के सुन्दरीकरण हेतु 2 करोड़ रूपये दिया है। डोभी में विद्युत उप केंद्र 4 करोड़ बन चुका है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत 737 मजरों में विद्युतीकरण कराया, 522 ट्रान्सफार्मर लगवाया है। 7 हजार लोंगो को पेन्शन दिलवाया है। पांच प्रमुख बाजारो में 01 करोड़ रूपये की लागत हाई मास एवं स्ट्रीक लाइट लगवाया है। विधानसभा के अन्दर 200 नये हैन्ड पंप 1000 पुराने हैन्ड पंपो का रिबोर कराया, हर घर को पाइप लाइन एवं वाटर टैंक का काम प्रगति पर है। 03 करोड़ रूपये की लागत से 264 तालाबो की मरम्मत कराया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 30 लाख रुपए की लागत से आक्सीजन प्लांट लगवाया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 10149 लोंगो का कार्ड बनवा कर लाभ  दिलवाया है। 06 मनरेगा पार्क 02 करोड़ रूपये से बना है। शहीद स्मारक सेना पुर का जीर्णोद्धार कराया है 4.5 करोड़ रूपये से चेक डैम तालाब का काम कराया है 10 हजार परिवारो को पीएम आवास योजना के तहत 128 करोड़ रूपये से आवास बनवाया है। 300 जोड़ो की शादी करायी है। नगर पंचायत केराकत मे 16 करोड़ रूपये की लागत से सुन्दरीकरण नाली इन्टर लॉकिंग का काम कराया गया है। 
विधायक ने दावा किया कि भाजपा सरकार के शासन काल में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ काम करते हुए अब के जन प्रतिनिधियों में सबसे अधिक काम कराया है। साथ ही यह भी कहा कि काम को आधार मान कर जनता जन प्रतिनिधि का चुनाव 2022 में करेगी तो भाजपा फिर केराकत विधानसभा का नेतृत्व कर सकती है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज