पुजारी हत्याकांड के साक्ष्यों को खंगालने में जुटी सीबीआई टीम,थाना,अस्पताल सहित मृतक के गांव पहुंच कर किया पूंछताछ


जौनपुर। थाना बक्शा क्षेत्र स्थित ग्राम चक मिर्जापुर निवासी कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच करने आई सीबीआई टीम अब मामले से जुड़े सभी साक्ष्यो को जुटाने में जुट गयी है। जांच अभियान के तहत सीबीआई टीम मृतक कृष्ण कुमार यादव के घर एवं थाना तथा अस्पताल पहुंच कर रिकार्डो को खंगाला और जरूरी कागजात अपने कब्जे में लिये है। 
खबर है कि सीबीआई टीम पहले मृतक कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी के गांव चक मिर्जापुर (इब्राहिमाबाद) पहुंची वहां पर मृतक के भाई अजय यादव से बात चीत किया। फिर गांव के पास रायबराली मार्ग पर स्थित चाय की दुकान पर पहुंच कर पूछताछ किया जहां से पुलिस ने कृष्णा यादव को उठा कर थाने पर ले गयी थी। सीबीआई टीम ने दुकान की फोटो खींचा और नक्शा भी बनाया। इसके बाद मृतक के भाई अजय द्वारा बताये गये गांव के एक व्यक्ति से बुलाकर लगभग आधा घन्टा तक पूंछताछ किया। इसके अलांवा उन सभी से जानकारी लिया जिसका घटना से सम्बन्ध बताया गया। 
अजय से यह भी जानकारी ली गई कि घटना के कितने लोंगो को पुलिस हिरासत में लिया था और कौन कौन जेल में है। 
इसके अलांवा गिरवी रखे जमीन के कागजात को देखा अजय ने बताया कि जमीन छुड़ाने के लिए कर्ज लिये गये 60 हजार रुपए पुलिस जबरिया ले जाते समय कागजात भी छीन ले गयी थी। सीबीआई टीम इसके बाद थाने पर पहुंची और वहां से अभिलेखों को खंगालने के पश्चात फिर जिला अस्पताल पहुंची लगभग एक घण्टे तक पुजारी हत्याकांड से सम्बन्धित अभिलेखो की छानबीन किया और जरूरी अभिलेख अपने कब्जे में लिया है।
यहां बता दे कि थाना बक्शा क्षेत्र में विगत 10 फरवरी को हुई एक लूट काण्ड को लेकर बक्शा थाने की पुलिस और एस ओ जी टीम ने 11 फरवरी को कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी को चक मिर्जापुर गांव से उठाया था। रात में पुलिस हिरासत में पुजारी की पुलिस द्वारा इतनी पिटाई की गयी थी कि पुलिस हिरासत में ही भोर होते उसकी मौत हो गयी थी। इस घटना में भारी दबाव के बाद पुलिस जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पहले घटना की जांच एसआईटी कर रही थी लेकिन हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद अब घटना की जांच सीबीआई टीम कर रही है और अपने तरीके से एक एक परत को उठा रही है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन