शहर के सुन्दरीकरण हेतु 791 लाख रुपए दो परियोजनायें स्वीकृत, बजट प्रथम किस्त जारी - गिरीश चन्द यादव



जौनपुर। सदर विधानसभा क्षेत्र स्थित मुख्यालय पर विकास की कड़ी में दो और सौगात जनपद वासियों को मिलने जा रही है इस आशय की जानकारी देते हुए आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने बताया कि नगर में गोमती तट के पास मंदिर के सुंदरीकरण और घाटों के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दो परियोजनाओं की प्रशासकीय और वित्तीय सस्कृति मिल गई है। इसकी जानकारी प्रदेश शासन के अनु सचिव संजीव कुमार श्रीवास्तव ने 13 दिसंबर 2021 को महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश को पत्र के माध्यम से दी है इन दोनों परियोजनाओं में लगभग 791 लाख ( 7.91 करोङ ) रुपया खर्च होंगे जिसकी प्रथम किस्त जारी कर दी गई थी
पहली परियोजना नगर गोमती नदी के तट पर शाही पुल के पास हनुमान मंदिर, राम जानकी मंदिर, काली जी मंदिर, दुर्गा जी मंदिर और शिव जी मन्दिर को पर्यटन विकास  सुंदरीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 675.27 लाख ( 6.75 करोड़ रु) स्वीकृत हुआ है। एवं दूसरी परियोजना शास्त्री पुल के पास बलुआ घाट चकप्यार अली स्थित शिव मंदिर एवं हनुमान मंदिर के पर्यटन विकास सौंदर्यीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 116.20 लाख (1.16 करोङ रु ) स्वीकृत हुआ है। इसको बनने से पर्यटन और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा और इससे व्यापरियों की अर्थ व्यवस्था मजबूत हो सकेगी।
यहाँ बता दें कि नमामि गंगे परियोजना के तहत हनुमान घाट , बजरंग घाट पर पहले से ही काम चल रहा है और दो परियोजना स्वीकृत हो जाने के कारण गोमती नदी के दोनों किनारों पर सौन्दर्य बढ़ जाएगा और पर्यटन की दृष्टि से भी जनपद वासियों को लाभ मिलेगा।

          

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड