शत-प्रतिशत नामांकन और शिक्षित भारत के लक्ष्य को पाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग कटिबद्ध - अरविंद शुक्ल



कम्पोजिट विद्यालय नाथुपुर में निकाली गई "स्कूल चलो अभियान रैली"


जौनपुर। विकासक्षेत्र  सिरकोनी के कम्पोजिट विद्यालय नाथूपुर में स्कूल चलो अभियान रैली निकाली गई । स्कूल चलो अभियान रैली को ग्राम प्रधान सुचिता सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में शामिल बच्चों के द्वारा आधी रोटी खाएंगे स्कूल पढ़ने जाएंगे ,जो न बच्चों को पढ़ायेगा घोर नरक में जाएगा सहित अन्य नारे लगाते हुए गांव के मोहल्लों में नामांकन हेतु जन जागरण किया गया तथा शिक्षकों द्वारा अभिभावकों से मिलकर बच्चों को स्कूल भेजने और नवीन नामांकन के लिए प्रेरित किया गया । रैली में गांव के  विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य एवम अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । रैली भ्रमण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शिक्षा की अलख जगाने के लिए यह स्कूल चलो अभियान रैली निकाली जा रही है और 30 अप्रैल तक इसका क्रम जारी रहेगा इस दौरान हम शिक्षक गांव के प्रत्येक घरों में जाकर लोगों को नामांकन के प्रति जागरूक करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी बच्चा पढ़ने से वंचित न रह पाए अगर कोई भी बच्चा पढ़ने से छूटता है तो वह  माता-पिता,शिक्षकों  के साथ साथ गांव और समाज के सभी वर्ग उसके लिए जिम्मेदार होंगे । बिना समाज के सहयोग से शिक्षित भारत के लक्ष्य को प्राप्त नही किया जा सकता ।
इस अवसर उन्होंने लोगो आग्रह किया वे सरकारी स्कूलों के प्रति बने पूर्वाग्रहों को तोड़ते हुए अपने और अपने पड़ोसी के बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूलों में कराए,सरकारी स्कूलों में सरकार ने योग्यतम शिक्षक दिए है,उसका लाभ उठाएं । यदि नामांकन में या पढ़ाई में कहीं पर किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो आप विद्यालय से संपर्क कर उन समस्याओं का निराकरण करा सकते हैं ।
रैली में प्रमुख रूप से प्रतिभाग करने वालो में रविंदर यादव, रामधनी,हेमलता, सुनीता, भारती सिंह रेनू सिंह , राममिलन,श्वेता पाल , ऋतु गौड़, आकांक्षा मौर्या, समीक्षा सिंह,  बिंदु कुमार गौतम, विनय कुमार सिंह, प्रवेश कुमार, प्रबंध समिति के सदस्य तथा ग्राम सभा के सम्मानित अभिभावक उपस्थित रहे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन