प्रायोजित व्यवस्था युक्त प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर मंत्री ने किया आल इज ओक


जौनपुर। शिक्षा व्यवस्था का सच जानने के लिए 
प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उत्तर प्रदेश संदीप सिंह आज ऐसे प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया जिसके सजावट और व्यवस्थाओ की तैयारी दो दिन पहले से पूरा बेसिक शिक्षा विभाग कर रहा था। शिक्षा विभाग की तैयारियों के आगे भ्रमित मंत्री कागजी निरीक्षण कर आल इज ओक करके लखनऊ के लिए निकल गये। यहां पर सवाल यह है कि आखिर मंत्री किसी अन्य प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण क्यों नहीं किये। इसके पीछे क्या कारण है क्या जबाब जन मानस तक पहुंचेगा। 
खबर है कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय बकराबाद विकास क्षेत्र सिरकोनी के सजावट से लेकर व्यवस्थाओ की तैयारी दो दिन से चल रही थी आज प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार ने प्रायोजित निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान, बाला पेंटिंग, सांप सीढी चबूतरा, टी0एल0एम0, आदि का अवलोकन करते हुए विज्ञान प्रयोगशाला, आईसीटी कक्ष, तथा बच्चों की संचालित कक्षाओं में बच्चों से विविध तरह के प्रश्न पूछें, जिसका  बच्चों ने सार्थक जवाब दिया। शिक्षा के महत्व को बच्चों में साझा किया। मंत्री ने शिक्षकों का आह्वान किया कि निपुण भारत लक्ष्य को 2025 शब्द तक अनिवार्य रूप से हासिल करें एवं जनपद को निपुण जनपद बनाते हुए प्रदेश को पूरे भारत में सबसे पहले निपुण प्रदेश बनाने में सहयोग प्रदान करें। मंत्री का स्वागत जनपद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल जी तथा विकास खंडों के खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा माल्यार्पण कर  किया गया। शिक्षक संगठनों के अध्यक्ष व मंत्री गण  द्वारा भी माल्यार्पण कर माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री का स्वागत व अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर जनपद के ए आर पी, एसआरजी, बकराबाद गांव के ग्राम प्रधान, गणमान्य शिक्षक, शिक्षिकाएं पत्रकार बंधु एवं गांव के नागरिक भी उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची