निजामुद्दीन मरकज़ तबलीगी कार्यक्रम से जौनपुर आये 50 लोग क्वारेंटाइन में रखें गये - डीएम जौनपुर


सरायख्वाजा पुलिस ने  14 बंगला देशीयों की किया गिरफ्तार रखें गये क्वारेंटाइन में  

   जौनपुर। दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजन मरकज़ तबलीगी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होकर 50 लोग जौनपुर में आये हैं।  इनके आने  की खबर मिलते ही जिले के प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने आनन फानन में सभी को शिया कालेज में बनाये गये क्वारेंटाइन में रखने के बाद इन लोगो की जन्मकुण्डली खंगालने में जुट गया है। इस कार्य की जिम्मेदारी सीआरओ और सीडीओं को सौप दिया गया है। ये दोनो अधिकारी तेज से अपने काम को अंजाम देने में लग गये है।
 बतादे  दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों आयोजित हुए मरकज़  तबलीगी  जमात में शामिल होने वाले 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद पूरा देश दहशत के साये  में है और चौतरक हड़कंप मचा हुआ है। इस धार्मिक कार्यक्रम में मलेशिया,अफगानिस्तान,म्यांमार,थाईलैंड,श्रीलंका समेत तमाम देश के सभी राज्यों से लोग शामिल होने के लिए आये हुए थे। यूपी सरकार के सख्त निर्देश के बाद इसमें शामिल होने वालो की तलाश करने का काम शुरू हो गया था । डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन पहले दिल्ली और नोयडा से बस द्वारा लाये गये लोगो जांच पड़ताल किया तो उसमें पचास लोग ऐसे पाये गये है जो तबलीगी  जमात में शामिल होकर लौटे है। इन लोगो को शिया कालेज में क्वारेंटाइन रखा गया है। उनके स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है साथ इन लोगो का पता,ठीकाना और दिल्ली कब गये, वहां से कहां कहां गये थे सहित अन्य बिन्दुओं की जांच मुख्य विकास अधिकारी,अपर जिला अधिकारी भू एवं राजस्व से जांच करायी जा रही है।जांच रिपोर्ट आने के बाद अगला कदम उठाने पर बिचार किया जा सकेगा। 
इसी क्रम में नगर के लालदरवाजा  स्थित बेगमगंज से  एक मौलाना के  किराए के मकान से  केंद्रीय खुफिया एजेंसी की इनपुट पर पुलिस ने कार्रवाई  करते हुए 14 बंगलादेशी जमात के लोगो के साथ दो गाइड को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय खुफिया विभाग को जानकारी मिली कि उक्त स्थान पर केराकत कोतवाली के डेहरी का स्थायी निवासी मौलाना मुजीब अकील किराये पर मकान लिया है। उस मकान में 14 बंगलादेशी और  झारखंड और पश्चिम बंगाल के नागरिक कई दिनों से जमात में भाग लेने के लिए आकर ठहरे है।उक्त सूचना पर क्षेत्राधिकारी सदर और थाना प्रभारी सरायख्वाजा  ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की तो उक्त मकान से 14 बंगलादेशी तथा झारखंड और पश्चिम बंगाल के नागरिक ठहरे मिले।वहां रुके बंगलादेशी नागरिक हाजी हफीजुर्रहमान इमाम के अलावा रफीकुल इस्लाम, मैनुद्दीन नईम, इस्माइल, नूरुद्दीन साहिल,अमीनुल इस्लाम, महबूबरहमान,अरिमूल इस्लाम,रौशन अहमद,आलमीन,ए के फैजुल हक,आकिब हसन महबूब, फिरदौस, सैफुल इस्लाम के साथ ही झारखंड के यासिन अंसारी, तथा पश्चिम बंगाल के मो0अबुल मोटालिब को गिरफ्तार किया है।उक्त लोगो को सरायख्वाजा पुलिस, स्वास्थ विभाग की टीम के साथ थाने पर ले गयी है। ज़िला प्रशासन मौलाना और जमात के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी में जुट गया है।

Comments

  1. Active and proficient District Magistrate I have ever seen in Jaunpur District.

    Thank you Sir

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद