आज फिर एल एसी पर पाक ने शुरू की गोला बारी

    

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकियों ने एक बार फिर से नापाक साजिश रचने की कोशिश की है। लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) पर सोमवार यानी आज पाकिस्तान की तरफ से ताबड़तोड़ गोलाबारी की गई। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमापार स्थित शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर से “बिना उकसावे” के गोलाबारी की गई और यह दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन था।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने अपराह्न ढाई बजे के आसपास मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू की। उन्होंने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आखिरी समाचार मिलने तक सीमा पार से गोलाबारी जारी थी।


बता दें, इससे पहले 17 सितंबर को सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर गये थे और उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास की स्थिति का जायजा लिया।

रक्षा प्रवक्ता ने इस बारे में पूरी जानकारी दी। पाकिस्तानियों की गोलाबारी के बारे में एक बयान में 15 वीं कोर के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तैनात सैनिकों के साथ संवाद के दौरान सेना प्रमुख ने उनके मजबूत मनोबल की सराहना की और पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर उनकी कार्रवाई की तारीफ की।

इसके साथ ही सेना प्रमुख ने प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से एलओसी(LOC) के पास दिन-रात प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करने के कदमों की भी सराहना की। वहीं इससे घुसपैठ के कई प्रयासों को नाकाम करने में सहायता मिली है।

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सीमाई क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों की भी हरसंभव मदद करने को कहा। इसके साथ ही रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बाद में उन्होंने भीतरी इलाकों में तैनात कमांडरों और सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए हाल-चाल जाना

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया