उप चुनाव वाले जिलों को 24 घन्टे बिजली का लाली पाप, सपाइयों ने दी प्रतिक्रिया




जौनपुर। प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने उप चुनाव में जनता लुभाने के लिए पहला कदम आगे बढ़ा दिया है। इस क्रम में उन सभी 8 जनपदों को 24 घन्टे बिजली देने का आदेश जारी किया है प्रदेश में जहां पर उप चुनाव होना तय किया गया है। बिजली देने की घोषणा आचार संहिता लागू करने के पहले देकर आचार संहिता से बचने की कोशिश मानी जा रही है। 
यहाँ बतादे कि प्रदेश के जिन आठ जिलों में उप चुनाव है उनके नाम बुलन्दशहर, फीरोजाबाद, अमरोहा, रामपुर, उन्नाव, कानपुर नगर, दवरिया और जौनपुर है। इन जनपदों को मुख्यमंत्री के आदेश से चुनाव तक 24घन्टे बिजली मिलेगी ऐसा आदेश जारी कर दिया गया है जैसा की आदेश की प्रति शोसल मीडिया पर वायरल भी हो रही। यानी आदेश जारी कर सीएम की सहृदयता का प्रचार भी कराया जा रहा है। 
प्रदेश के शेष और जिलों के लिए मुख्यमंत्री जी का कोई आदेश जारी नहीं किया जाना इस बात की पुष्टि करता है कि जिन जनपदों में उप चुनाव है वहां की जनता को लुभाने के लिए सरकार द्वारा पहला लाली पाप 24 घन्टे बिजली आपूर्ति के रूप में दे दिया गया है। इसका जनता के उपर कितना और कैसा असर होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है लेकिन सरकार की इस घोषणा ने उसकी मंशा का संकेत जरूर दे दिया है। 
इसके सन्दर्भ में सपा के पूर्व प्रदेश सचिव राजन यादव से बात चीत करने पर उन्होंने कहा कि सरकार की इस घोषणा से यह संकेत मिल रहा है कि चुनाव में निष्पक्षता नहीं रह सकती है। तरह तरह के प्रलोभनो के साथ-साथ सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज जो स्थित है वह यह है कि जनता सरकार से नाराज और विपक्ष के साथ नजर आ रही है निष्पक्ष चुनाव हुआ तो सरकार को उसकी औकात जनता बता देगी लेकिन लाली पाप के साथ सरकार के सरकारी तंत्र मिल कर निष्पक्ष चुनाव में रोड़ा बनेंगे। जनता समझदार है और सब कुछ समझती है । लेकिन ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो समय बतायेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची