राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर जिले में सपाइयों ने भरी हुंकार, सरकार की नीतियों के खिलाफ दिया ज्ञापन




जौनपुर। प्रदेश में भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते किसानों की समस्याओं  बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार एवं बढ़ती महंगाई आदि समस्याओं को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर आज जनपद में सपा जनों ने बड़ी तादात में इकट्ठा हो कर बजरिये जिला प्रशासन प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन पत्र भेजा है।
सपा नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश भर चलाये जा रहे इस कार्यक्रम के तहत जनपद जौनपुर में सपाइयों ने कलेक्ट्रेट के पास सैकड़ों की संख्या में इकठ्ठा होने के पश्चात पार्टी के झन्डा बैनर के साथ जलूस की शक्ल में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर वहां पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी को अपना मांग पत्र सौंपते हुए महामहिम राज्यपाल उप्र को भेजने का आग्रह किया। 
सपा ने अपने मांग पत्र में कहा कि आज प्रदेश का विकास पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है। प्रदेश का किसान नौजवान खासा परेशान है। सरकार मनरेगा के तहत रोजगार देने का दावा करती है लेकिन सत्य यह कि कोई रोजगार नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं सपा ने आरोप लगाया कि सरकार मनरेगा मजदूरों का भुगतान प्रदेश में 330 करोड़ रुपए मजदूरी अब तक नहीं दिया है मजदूरों के समक्ष जीविको पार्जन की गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गयी है। 
वर्तमान सरकार के शासन काल में शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त अव्यवस्था उत्पन्न हो गयी है सरकार ध्यान नहीं दे रही है। सरकारी नौकरियों के  आरक्षण में जबरदस्त कटौती किया गया है जिसके कारण पिछड़े वर्ग के लोगों में सरकार के प्रति निराश है। दलित छात्रों का निःशुल्क प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है इससे दलित छात्रों के समक्ष शैक्षिक संकट की स्थिति होती जा रही है। प्रदेश में वर्तमान सरकार ने एक भी युनिट बिजली उत्पादन की व्यवस्था नहीं किया और आम उपभोक्ताओं के शोषण का प्लान तैयार करते हुए बिजली के बिल में जबरदस्त बृद्धि कर दिया है उपभोक्ता त्राहिमाम कर रहे हैं। बिजली दरों को कम किया जाये। 
मांग पत्र में सपा ने अतिबृष्टि,ओलावृष्टि ,बाढ़ आदि दैवी आपदाओं से किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति दिया जाये। गन्ना किसानों का भुगतान किया जाये तथा किसानोकी समस्याओं का निस्तारण जल्द किया जाये। सपा जनों ने प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि आज प्रदेश में महिलाएं बेटियां असुरक्षित हो गयी है सरकार केवल झूठ बोलने में जुटी है। प्रदेश में पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउन्टर पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार अपने सरकारी मशीनरी के जरिए युवाओं की हत्या करना बन्द करे। 
 जनपद मुख्यालय पर कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने किया। मांग पत्र देने वालों में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष के अलावां
पूर्व मंत्री जगदीश नरायन राय,पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव,  मल्हनी विधानसभा के संभावित सपा प्रत्याशी लकी यादव, पूर्व प्रदेश सचिव राजन यादव, अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष समर बहादुर यादव, प्रदेश सचिव पिछड़ा वर्ग पूनम मौर्य,डा केपी यादव, राहुल त्रिपाठी, महासचिव हिसामुद्दीन, उपाध्यक्ष श्याम बहादुर पाल, मुकेश यादव, कमालुद्दीन अंसारी, प्रभाकर मौर्य, सभी फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में सपाइयों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी निभाया। 
इसके अलावां सभी तहसील मुख्यालयों पर सपा जनो ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार की नीतियों के खिलाफ महामहिम राज्यपाल उप्र को संबोधित मांग पत्र बजरिये उप जिलाधिकारी  भेजा गया है। इस क्रम में तहसील केराकत में विरोध प्रदर्शन करने वाले सपाइयों का नेतृत्व पूर्व विधायक गुलाब चन्द सरोज ने किया। इस सपाइयों की एक जुटता ने सरकार को अब जन समस्याओं पर विचार करने के लिए विवश कर सकती है।  

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची