अपराधी हो जाये सावधान:योगी सरकार है डन्डा चलाने की तैयारी में, "मिशन शक्ति" 17 अक्टूबर से

 





लखनऊ। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे महिला अपराध की घटनाओं को रोकने के लिये बड़ी थू-थू थैया के बाद अब योगी सरकार निंद्रा से जागी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अराजकतत्व को सावधान करते हुए  प्रदेश में महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वलम्बन के लिए विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ चलाने का दावा किया है। जो शारदीय नवरात्रि में 17 अक्टूबर से प्रारम्भ हो रहा है। इसे लेकर योगी की पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है।

आने वाले त्यौहारों को लेकर अधिकारियों से सजग रहने को कहा गया है। उत्तेजना, सनसनी और भड़काऊ बयानों व संदेशों पर कड़ी कार्रवाई होने के साथ ही पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही हर-हाल में सुनिश्चित की गयी है। थाना स्तर पर मेरिट के आधार तैनाती की जा रही है साथ ही महिलाओं व बालिकाओं के प्रति अपराधों पर नियंत्रण के लिए एण्टी रोमियो स्क्वाॅयड सक्रिय हो गए हैं।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में कायम अमन-चैन और शांति के वातावरण को हर-हाल में बनाये रखने के साथ-साथ महिला व बालिकाओं, कमजोर वर्गाें, धर्म गुरुओं, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न दलों व संगठनों के पदाधिकारियों के प्रति अपराधों को लेकर अधिकारी पूरी तरह सजग और तत्पर रहें।

प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। शरारती व असामाजिक तत्वों तथा माहौल खराब करने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार व अपराधियों को संरक्षण देनेे वाले कर्मियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार की अपराध व भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टाॅलरेन्स की नीति है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल