आकंठ भ्रष्टाचार में गोते लगा रही नगर पंचायत अध्यक्ष के कम्बल लूट की पोल खुली, हुआ जाल बट्टे का खेल



जौनपुर।   जनपद का मडियाहूँ नगरपंचायत भ्रष्टाचार एवं लूट पाट का अड्डा बनता जा रहा है। इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष सहित उनके परिजनों की संलिप्तता अब चर्चा का बिषय बना है। जी हां नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना द्वारा विगत वर्ष नगर के पंद्रह वार्डों में वितरण हेतु 625 कम्बलो की खरीददारी पंचायत के अभिलेख में लगी बिल दिनांक 10.10.20 में दर्ज है। इसमें 20 कम्बल प्रति सभासद की दर से 300 कम्बल 15 वार्ड के सभासदों को बांटने के लिए दिया गया था।
शेष 325 कम्बलो का क्या किया गया इसका कहीं कोई उल्लेख नहीं है। न ही इसकी  जानकारी किसी को है। यहां यह भी बता दे कि  कम्बल क्रय हेतु बोर्ड की मिटींग में न तो  प्रस्ताव आया और न ही कम्बल का प्रस्ताव पास हुआ इतना ही नहीं इसका टेन्डर  किसी अखबार में गजट कराया गया न ही वर्क आर्डर ही हुआ । बल्कि अध्यक्ष ने अपनी मन मर्जी से खुद 300 कम्बल खरीद लिया और ठेकेदार ओमकार यादव का बील दिनाँक 10-01-20 लगाया जिसमें कम्बल की खरीदारी 625 कम्बलों की दर्शाया गया है जिसका मूल्य प्रति कम्बल 422-75 के रेट रखते हुए  टोटल मूल्य 277430-00 का बिल पेमेंट हेतू प्रस्तुत किया है।
 इस संदर्भ में ठेकेदार ओमकार यादव से पूंछने पर उन्होंने बताया की कम्बल कहाँ से खरीदा गया हमको नहीं मालूम नगर पंचायत अध्यक्ष ने हमारे फर्म से जिस रेट से बिल लगाने को कहा हमने बिल लगा दिया। मगर वर्क आर्डर न होने की वजह से अधिशासी अधिकारी ने फाईल पर पेमेंट हेतु हस्ताक्षर नहीं किया आज लगभग 8 माह से भुगतान नहीं हो रहा है।
 इस सम्बंध मे सभासद मोहनलाल चौरसिया वार्ड मिश्राना ,इजहार अहमद अंसारी सभासद वार्ड कसाबटोला गोलाबाजार, राहुल गुप्ता सभासद, रिंकू सभासद खैरुद्दीन गंज वार्ड ने बताया की अध्यक्ष रुकसाना के पति कमाल फारुकी ने सभी वार्ड के सभासदों के घर घर बीस बीस कम्बल बांटने के लिये दिया था जो हम सभी लोगों ने अपने अपने वार्ड के पात्रों में बांट दिया था।
इस सम्बंध मे बाबू नगरपंचायत से पूँछा गया तो उन्होंने बताया की कम्बल न तो ठेकेदार द्वारा नगर पंचायत मे लाया गया था न हीं नगरपंचायत आफिस से बांटा गया।ओमकार यादव ठेकेदार और नगरपंचायत अध्यक्ष ने कहां बांटा कहाँ से खरीदा  हमे नहीं मालूम हां ठेकेदार ने 625 कम्बल 422=75 प्रति कम्बल के रेट से 277430=00 का बिल प्रस्तुत किया तो अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत ने पेमेंट करने से इन्कार कर दिया है ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल