अन्तिम दिन 8 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, पतियों के सहयोग में पत्नियां भी चुनावी जंग में


जौनपुर। मल्हनी विधानसभा के उप चुनाव हेतु नामांकन प्रक्रिया के अन्तिम दिन बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह सहित कुल 8 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल करते हुए चुनाव लड़ने की मंशा जताया है। इस तरह अब तक मल्हनी से कुल 19 प्रत्याशियों ने चुनावी की जंग में कूदने के लिये एलगार कर दिया है। 
अन्तिम दिन नामांकन करने वालों में श्रीकला सिंह निर्दल, कृपा शंकर सी पाण्डेय निर्दल, बृजेश कुमार आर एस पी, शोभनाथ  प्रगति शील मानव समाज पार्टी, पलकधारी पीपुल्स पार्टी, भरत राम पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी, अपना दल जय सिंह, अजय शर्मा मौलिक अधिकार पार्टी ने उप जिलाधिकारी सदर के न्यायालय में पहुंच कर आयोग की गाइड लाइन का पालन करते हुए पर्चा भरा है। 
नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया ने निर्दल नामांकन करने वाली धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह से नामांकन का कारण जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि दो दिन बाद सब सामने आ जायेगा। बहुत कुरेदने पर धनन्जय सिंह के राजनैतिक जीवन एवं क्षेत्र की सेवा की चर्चा किया लेकिन खुद को नामांकन दाखिल करने का कारण बताने से परहेज कर गयी। मीडिया से रूबरू होने पर श्रीकला सिंह द्वारा निर्दल प्रत्याशी पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की चर्चा करना इस बात का संकेत करता है कि श्रीकला का नामांकन अपने पति को चुनाव में सहयोग करने की नीयति से नामांकन दाखिला है। 
यहाँ बतादे कि इससे पहले 15 अक्टूबर को सपा प्रत्याशी लकी यादव की पत्नी पुष्पा यादव ने भी नामांकन किया है। जिनका भी मकसद चुनाव लड़ना नहीं बल्कि पति का सहयोग करना है। इस तरह पत्नियाँ विधायक बनने के बजाय अपने पतियों को प्रचार एवं वाहन आदि की सहायता के लिए चुनावी जंग में आयी है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल