सीमा को राज्य सभा सदस्य नामित हेतु चयन पर लगा बधाईयाँ का तांता



जौनपुर। भाजपा ने आज जनपद की तेज तर्राक महिला नेता एवं जिले की दो सीटों से तीन बार विधायक  रह चुकीं और केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय की निदेशक सीमा द्विवेदी को  राज्यसभा उम्मीदवार बनाये जाने से सीमा के समर्थकों एवं शुभचिंतकों में बेहद खुशी है। जौनपुर के सुजानगंज ब्लॉक अंतर्गत अचकारी गांव निवासी सीमा द्विवेदी तीन बार भाजपा से विधायक रही हैं। राज्य सभा के लिए उनके नाम की घोषणा पर समर्थकों में खुशी छा गई है।
 बतादे सीमा द्विवेदी ने जिला पंचायत सदस्य के रूप में राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की। वह 1995 में जिला पंचायत सदस्य बनीं। इसके बाद 1996 और 2002 में गड़वारा विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं। इसके बाद वर्ष 2009 में वह जौनपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिली।
वर्ष 2012 में नए परिसीमन में गड़वारा विधानसभा समाप्त होने के बाद वह नवसृजित मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से पहली विधायक चुनी गईं थी। 2017 के विधानसभा के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सीमा द्विवेदी का मायका जौनपुर केे सिकरारा ब्लॉक के भोईला गांव में हैं।
उनके पिता स्वर्गीय मातासेवक उपाध्याय भाजपा के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। पति डॉक्टर अरुण द्विवेदी बीएचयू में प्रोफेसर हैं। आज सीमा के मायके के लोग भाजपा की राजनीति करते हैं।  फ़ोन पर बातचीत में सीमा द्विवेदी ने बताया कि वह आज मंगलवार को राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया है। 
शुभकामना एवं बधाई ज्ञापित करने वालों में मार्निग वाकर्स  वरिष्ठ पत्रकार पंडित चन्द्रेश मिश्रा, डा. पीसी विश्वकर्मा, जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य, डाक अधीक्षक प्रभाकर त्रिपाठी, राम दयाल द्विवेदी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इन्द्रभुवन सिंह, फूलचन्द भारतीय, भाजपा नेता जगत नरायन दूबे,  वीरेन्द्र प्रधान एडवोकेट, अशोक कुमार सिंह प्रबंधक,ज्ञानेन्द्र मिश्रा बब्बू, विनय कुमार सिंह, रबी श्रीवास्तव, संजय उपाध्याय, राकेश सिंह आदि तमाम लोगों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बजरिये फोन बधाई ज्ञापित किया है और कहा कि दल के प्रति निष्ठा एवं इमानदारी ने सीमा को राजनीति के उचाईयों पर पहुंचा दिया है ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची