पिता प्रेम में बाधा बना तो बेटी ने कर दिया हत्या, अब है सलाखों के पीछे



प्रदेश के जनपद अयोध्या के पटरंगा थाना क्षेत्र के गांव चक मजरे सरेठा की घटना है । यहां प्रेमी से शादी के लिए मना करने पर बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी। बेटी ने कबूला है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बकरी को बांधने वाली रस्सी से अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराते हुए विधिक कार्यवाही कर दिया है।
पटरंगा थाना क्षेत्र के चक मजरे सरैठा गांव निवासी दरबारी लाल रावत (45) पुत्र श्याम लाल रावत बीते शनिवार रात को अपनी पत्नी सुनीता देवी व लड़की रंजू के साथ भोजन करने के बाद घर के सामने रखे छप्पर के नीचे चारपाई पर सो गया था। उसके बगल में उसकी पत्नी व लड़की भी दूसरी चारपाई पर सो गई।
पुलिस के अनुसार रात लगभग 11 बजे लड़की ने अपनी मां को घर के अंदर सोने के लिए भेज दिया। दूसरे दिन सुबह चार बजे जब पति को जगाने के लिए उसने कई बार आवाज लगाई लेकिन दरबारी लाल नहीं उठा। इस पर पत्नी से उनको हिलाया तो देखा कि वो मृत पड़ा है।
ग्रामीणों की सूचना पर सीओ रुदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव व पटरंगा थाना प्रभारी राम किशन राणा अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की गर्दन पर रस्सी के निशान तथा पीछे जख्म भी था। उसके कान, नाक व मुंह से खून निकल रहा था।
सीओ ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को उसकी छोटी बेटी पर शक हुआ। उससे पूछताछ की गई तो वह टूट गई और हत्या की बात कबूल ली। मृतक की लड़की रंजू ने बताया कि पिता ने मेरी शादी एक जगह तय कर दी थी, लेकिन मुझे रिश्ता पसंद नहीं था। मना करने पर मुझे घर से निकाल देने की धमकी दी। इससे नाराज होकर मैंने गांव निवासी प्रेमी रवि लोधी के साथ मिलकर पिता की हत्या की साजिश रची।
प्रेमी के साथ मिलकर पिता की बकरी बांधने वाली रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। सीओ ने बताया कि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल पर कीचड़ से सने पैर आदि के निशान मिले है, फोरेंसिक टीम ने मौके पर साक्ष्य एकत्र किए हैं।



Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची