समाज के उत्थान के लिए बालिकाओं का शिक्षित होना जरूरी- डॉ जान्हवी श्रीवास्तव

ग्रामीण परिवेश की बालिकाओ शिक्षित होना जरूरी ,इसका लाभ समूचे समाज को होगा -  डॉ अब्दुल कादिर खान

जौनपुर। नूरुद्दीन पीजी कॉलेज अफलेपुर मल्हनी में मिशन नारी शक्ति महिला सम्मान एवं सुरक्षा के संबंधित आयोजित संगोष्ठी की मुख्य अतिथि प्रोफेसर डाॅ जन्हवी श्रीवास्तव मिशन शक्ति समन्वयक पूर्वांचल विश्वविद्यालय विशिष्ट अतिथि जिला महिला कल्याण अधिकारी अनीता वर्मा एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ विकास सिंह रहे। प्राचार्य डाॅ जुल्फकार खान ने  कार्यक्रम अध्यक्ष डाॅ अब्दुल कादिर खान एवं मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों को पुष्प एवं बुके देकर स्वागत किया।
इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण में डॉ जुल्फेकार खान ने कहा कि समाज में हमें महिलाओं का सम्मान करने के साथ-साथ उन्हें शिक्षित भी करना हम सब का कर्तव्य है मुख्य अतिथि डॉ प्रोफेसर डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा बालिकाओं को नूरुद्दीन गर्ल्स डिग्री कॉलेज में इतनी बड़ी संख्या देखकर लगता है कि मिशन शक्ति का सही उद्देश्य इसी संस्थान से उजागर होता दिख रहा है समाज में हमें महिलाओं के सम्मान के साथ-साथ निडर एवं साहसी होना चाहिए एवंम उनकी शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए विशिष्ट अतिथि जिला महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा अपने संबोधन में कहा बालिकाएं समाज के साथ-साथ पर भी परिवार का भी सर्वांगीण विकास करने में अहम भूमिका निभाती हैं आज के 21वीं सदी में हम सब एक सशक्त भारत की तरफ अपना कदम बढ़ा रहे हैं जो भारत डिजिटल रूप में आज के समय में प्रदर्शित होता दिख रहा है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संरक्षक डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा महिलाएं एक परिवार के साथ नहीं बल्कि संपूर्ण समाज को सर्वांगीण बनाने में अपनी भूमिका निभाती हैं मिशन शक्ति के द्वारा हम सशक्त बनने में भूमिका निभा सकते हैं।

हमें महिलाओं को सबसे ज्यादा सशक्त बनाना हम सब की प्राथमिकता होनी चाहिए कॉलेज के बच्चों के द्वारा मिशन शक्ति थीम पर रंगोली,मेहंदी एवं पोस्टर बनाकर जागरूकता भी प्रदान की गई कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मान स्मृति चिन्ह कॉलेज संरक्षक डॉ अब्दुल कादिर खान  द्वारा भेंट किया गया । इस मौके पर मिशन महिला में सम्मान एवं सुरक्षा के थीम पर कुछ महत्वपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र भी भेंट की गई  इस मौके पर डॉ जीवन यादव,डॉ मनोज कुमार सिंह,डॉ सुशील कुमार,डॉ चंद्रभान,साबिर खान,डॉ नीता वर्मा,डॉ अर्चना श्रीवास्तव,डॉ वंदना उपाध्याय,डॉ अजमत फातमा डॉ सुम्बुल फरहीन डॉ ज्योति कुमारी,डॉ जय सिंह डॉ संजय यादव डॉ अमरेश यादव एवं कार्यक्रम का संयुक्त संचालन डॉ सिकन्दर यादव ने किया।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम