अखबार और न्यूज चैनल के दफ्तर पर आय कर विभाग के छापामारी के खिलाफ जौनपुर में पत्रकारों ने किया प्रदर्शन



जौनपुर। देश के प्रमुख समाचार पत्र दैनिक भास्कर एवं भारत समाचार न्यूज चैनल द्वारा कोरोना काल में आक्सीजन से मरने वालों का सच सामने लाये जाने पर अखबार एवं चैनल के दफ्तरों तथा सम्पादकों के घरों पर आय कर विभाग द्वारा की गयी छापामारी के खिलाफ आज जनपद जौनपुर में जौनपुर प्रेस क्लब के बैनर तले जिले के प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारो ने प्रदर्शन करते हुए भारत सरकार के महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन बजरिए जिलाधिकारी जौनपुर भेजा है। 
प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों ने महामहिम राष्ट्रपति से मांग किया कि खबरों का सच सामने लाये जाने पर सरकार द्वारा आय कर विभाग को हथियार के रूप में प्रयोग किया जाना अत्यन्त ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निन्दनीय है। सरकार का यह कदम अभिव्यक्त की आजादी पर सीधा हमला है। सरकार के इस कृत्य की निन्दा करते हुए मांग किया कि संविधान में मीडिया को प्रदत्त आजादी के अधिकार को सुरक्षित करते हुए पत्रकारों का उत्पीड़न बन्द किया जाये। 
प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य ने कहा कि  सरकार आय कर विभाग के जरिए मीडिया की आवाज को दबाने का घृणित कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जितना दाबाने का प्रयास करे लेकिन मीडिया अपने दायित्वों से विरत नहीं हो सकेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार लोलारक दूबे ने कहा कि सरकार लोकतंत्र में मीडिया को दिये गये संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है जनता सब देख रही है इसका जबाब अब आने वाले समय में देश की आवाम जरूर देगी। 
इस अवसर पर पत्रकार गण राकेश कान्त पान्डेय, राजेश श्रीवास्तव, राजकुमार सिंह, आशीष पान्डेय, दीपक सिंह रिंकू, मो अब्बास, अखिलेश श्रीवास्तव, अरविंद पटेल, शशिराज सिन्हा, वीरेंद्र गुप्ता आदि बड़ी संख्या में पत्रकारों ने प्रदर्शन करते हुए पत्रकार एकता का नारा लगाया और जिलाधिकारी की नामौजूदगी में नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा उन्होंने मांग पत्र को महामहिम राष्ट्रपति को भेजने का आश्वासन दिया। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर