जमीन के लिए रिस्ते दरकिनार बड़े भाई ने छोटे भाई की कर दिया हत्या


ललिया थाना क्षेत्र के अमवा गांव में संपत्ति को लेकर दो भाइयों के बीच का विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। मंगलवार की रात संपत्ति बंटवारे को लेकर गांव निवासी विश्राम पाल व उसके छोटे भाई राम अभिलाष पाल में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों से ईंट पत्थर चलने लगे। ईंट लगने से राम अभिलाष का सिर फट गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के बेटे विक्रम पाल की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।
बताया जाता है कि विश्राम व राम अभिलाष के बीच हिस्से के बंटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। मंगलवार की रात दोनों भाई फिर इसी बात पर झगड़ने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। चीख-पुकार मचते ही गांव के लोग वहां एकत्र हुए। इसी बीच ईंट के जोरदार प्रहार से राम अभिलाष का सिर फट गया। इससे वह जमीन पर गिर कर बेहोश हो गया। पथराव में दोनों पक्ष के लोगों को मामूली चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल राम अभिलाष को लेकर ग्रामीण व परिवारजन जिला मेमोरियल अस्पताल पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
रिश्ते को तार-तार कर देने वाली इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। पोस्टमार्टम के बाद राम अभिलाख का शव गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। परिवारजन का रो-रोकर हाल बेहाल है। पीड़ित परिवार को ढांढ़स बंधाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। ललिया थाना निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर विश्राम पाल, पोता अमन पाल, पोती पुनीता पाल बहन प्रेम कुमारी पाल के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला