महापुरूषो द्वारा दी गयी कुर्बानियों के चलते आज हम आजाद है,शहीदो को शत शत नमन - मनीष कुमार वर्मा डीएम


जौनपुर। जनपद में 73 वाॅ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कलेक्ट्रेट में झंडारोहण किया गया। झंडारोहण के पश्चात कलेक्ट्रेट सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि महापुरुषों के द्वारा दी गई कुर्बानियां के कारण ही देश आजाद हुआ और प्रगति के पथ पर दिन रात आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिसने गुलामी देखी हैं उसे ही स्वतंत्रता का महत्व पता होगा। आज हम उन सभी शहीदो को शत शत नमन करते है। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र की नीव बड़ी गहरी है। उसे हिलाना आसान नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 को सकुशल संपन्न कराना हम सबका दायित्व है। उन्होंने सभी से अपील की 07 मार्च को बढ़ चढ़ कर मतदान करे और मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करे।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोई भी कार्य मुश्किल नही होता है अपितु कार्य करने की इच्छा शक्ति हो। अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय ने कहा कि आपस मे मिलजुलकर कार्य करेंगे तब ही हम अपने सपनो का भारत बनाने में कामयाब होंगे। 
नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि हम अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करे यही सच्ची श्रद्धांजलि होंगी। इस अवसर पर कवि प्रखर, कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शिवमोहन श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किये। 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में भव्य परेड का आयोजन पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया तथा परेड का निरीक्षण किया गया। महिला पुलिस, बाइक दस्ता, स्क्वायड दस्ता, क्राइम ब्रांच दस्ता, आर्म्ड पुलिस के दस्ते परेड में शामिल रहे। इसके अलावा अग्निशमन विभाग ने भी परेड में विशेष प्रदर्शन किया। परेड के बाद पुलिस लाइन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जिले की कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों की चर्चा किया और कहा आने वाले विधानसभा के चुनाव में पुलिस अपनी निष्पक्ष भूमिका का निर्वहन करे।
जनक कुमारी की छात्राओ द्वारा राष्ट्रगीत प्रस्तुत किया गया। सभी छात्राओ को जिलाधिकारी ने पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। इसके पश्चात जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट ने गांधी तिराहा एवं अम्बेडकर तिराहे पर जाकर महात्मा गांधी जी एवं अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। 
इस अवसर पर पीओ डूडा अनिल वर्मा, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
-------‐--------------------------------------------------
जौनपुर । 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 1962, 1965, तथा 1971 की लड़ाई में शहीद हुए सैनिकों की 10 विधवाओं को सैनिक कार्यालय में 3100 रुपये का चेक और एक-एक कंबल देकर सम्मानित किया और उनका हाल चाल जाना। उन्होंने कहा आप सभी पर हम सभी को गर्व है।
----------------------------------------------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला