दो स्वर्ण व्यवसायिक प्रतिष्ठानो कीर्ति कुंज और गहना कोठी पर आयकर कमिश्नर का जबरदस्त छापा, मचा हड़कंप



जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर थाना कोतवाली क्षेत्र  के दो बड़े स्वर्ण व्यसायियों के व्यवसायिक प्रतिष्ठानो सहित घरो पर आज सुबह से चल रही आयकर विभाग के छापामरी की कार्यवाई से जनपद सहित आसपास के जिलों के स्वर्ण व्यसायियों में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की टीम लगभग 22 से 25 वाहनो के साथ स्वर्ण व्यवसायीयों के प्रतिष्ठानो पर एक साथ छापा मारी की कार्यवाई सुबह सात बजे से कर रही है। 
बता दें आज सुबह लगभग सात बजे के आसपास 22 से 25 वाहनो के काफिले के साथ आयकर विभाग की टीम शहर के स्वर्ण व्यवसायी गहना कोठी और कीर्ति कुंज के स्वर्ण प्रतिष्ठान क्रमशः निकट सद्भावना पुल ,चहारसू चौराहा एवं निकट कोतवाली सहित दोनो प्रतिष्ठानो के मालिको के आवास पर धमक पड़ी और छानबीन की कार्यवाई में जुट गयी है। जनपद के बड़े व्यवसायी होने के कारण आयकर की टीम सुरक्षा बल का पुख़्ता इन्तजाम किये हुए है। 
छापामारी के समय परिवार के सदस्यो और काम करने वाले नौकरो को अपनी हिरासत में लिया गया यहां तक कि प्रतिष्ठानो के सटर बन्द कर अन्दर जांच पड़ताल की जाती रही। मुख्य द्वारा पर सशस्त्र बल पुलिस का शक्त पहरा लगा दिया है जिसके कारण कोई भी व्यक्ति अथवा मीडिया अन्दर नहीं जा पा रहा है न ही अन्दर का कोई भी व्यक्ति बाहर निकल पा रहा है। खबर है कि एक साथ उपरोक्त दोनो प्रतिष्ठानो के 06 स्थानो पर छापामारी की कार्यवाई चल रही है।
अनुमान लगाया जा रहा है कि शिकायत हुई कि दोनो प्रतिष्ठान आयकर टैक्स की बड़े पैमाने पर चोरी कर रहे थे इसी शिकायत के आधार पर छापामारी की गई है हलांकि आयकर विभाग के कमिश्नर से इस छापामारी को लेकर बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन वह मीडिया से बात करने से मना कर दिए और कहा छापा की कार्यवाई पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 
यहां बता दे अभी चन्द माह पहले भी कीर्ति कुंज पर आयकर विभाग के द्वारा वृहद स्तर पर छापामारी की गयी थी। उस समय भी टैक्स की चोरी का मामला सामने आया था पुनः छापामारी से अब जनपद के सभी स्वर्ण व्यवसायी दहशत में आ गये है। खबर यह भी है कि आयकर विभाग के डर से आज चहारसू चौराहा एवं हनुमान घाट के बड़ी संख्या में स्वर्ण व्यवसायियों के प्रतिष्ठानो पर ताला लटकता नजर आया है। 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन