तेज रफ्तार बस बनी मौत,15 लोंगो को कुचला आधा दर्जन लोंगो की हुई मौत


उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में घंटाघर से टाटमिल चौराहे तक रविवार की आधी रात को इलेक्ट्रिक बस मौत बनकर दौड़ी। आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मारी और लगभग 15 लोगों को रौंद दिया। आखिर में बीच चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराते हुए डंपर में घुस गई।  इस भीषण हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। नौ लोग घायल हैं। घायलों में कइयों की हालत गंभीर है। देररात मृतकों में चार की पहचान हो सकी थी।
मिली खबर के अनुसार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास एक इलेक्ट्रिक बस कानपुर में तेज रफ्तार में घंटाघर चौराहे से टाटमिल की तरफ जा रही थी। पुल से उतरते ही बस विपरीत दिशा में चालक ने दौड़ाना शुरू किया और जो बीच में आया उसको रौंदते हुए निकल गया। टाटमिल चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ में टक्कर मारी और फिर चकेरी की तरफ से आ रहे डंपर से जा टकराई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। जिसमें से चार की शिनाख्त हो सकी। अन्य मृतकों की पहचान के लिए पुलिस जद्दोजहद में जुटी रही।
लाटूश रोड निवासी शिवम उर्फ शुभम सोनकर (30) अपने दोस्त ट्विंकल उर्फ सुनील सोनकर (30) व रमेश यादव एक स्कूटी में थे। ये भी बस की चपेट में आ गए। जिसमें शिवम व सुनील की मौत हो गई। वहीं बाइक सवार बेकनगंज निवासी अस्लान (20) भी वहीं से गुजर रहे थे। उनकी भी मौत हो गई। नौबस्ता के केशव नगर निवासी अजीत कुमार (60) की भी मौत हो गई। अन्य की पहचान नहीं हो सकी। ई-बस ने सबसे पहले एक स्विफ्ट कार, फिर दो बाइकों, दो स्कूटी, एक टेंपो, एक जेन कार और फिर डंपर में टक्कर मारी। छह को मौत की नींद सुला दिया।
हादसे में धनकुट्टी निवासी एक परिवार व उसके रिश्तेदार भी घायल हो गए। इसमें विनय शुक्ला, उनकी पत्नी आरती, जीजा राकेश त्रिपाठी व उनकी बहन नीलू जेन कार से रूमा से एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद लौट रहे थे। बेकाबू बस ने इस कार में भी टक्कर मारी थी। ये सभी लोग घायल हैं। इनमें से कइयों की हालत गंभीर है। इसके अलावा बाइक सवार अहिरवां निवासी सौरभ और अमित, टेंपो सवार प्रतापगढ़ निवासी जीतराम समेत अन्य छह सात लोग घायल हैं। कई घायल अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हो गए हैं। जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।
घटना स्थल पर बस चालक नहीं मिला है। हादसा होते ही चालक वहां से फरार हो गया। पुलिस अब संबंधित विभाग से संपर्क कर बस चालक के बारे में पता कर रही है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है। जिससे स्पष्ट हो जाएगा कि किस तरह से हादसा हुआ। मृतकों के शव मोर्चरी भिजवा दिए गए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। बस चालक फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। शुरुआती जांच में बस चालक की गलती पाई गई है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत