आखिर सपा ने जनपद की इन तीन विधान सभाओ के प्रत्याशी को लेकर अन्तिम समय तक क्यों किया खेला


जौनपुर। बड़ी उठा पटक के बाद नामांकन के अन्तिम समय में समाजवादी पार्टी ने जनपद जौनपुर के चार  विधान सभाओ के लिए सपा और गठबंधन दल प्रत्याशी को लेकर पत्र जारी किया है। हलांकि सपा में अधिकृत प्रत्याशी को लेकर तीन विधान सभाओ के मतदाता नामांकन के अन्तिम समय तक उहा पोह की स्थिति में रहे है। 
हम बात करे जफराबाद विधान सभा की तो 16 फरवरी की दोपहर सपा सुभासपा गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में श्री राम यादव का नाम आया इनका नाम आते ही सपा जनों से लेकर आम मतदाताओ में मायूसी छा गयी तो भाजपा में जश्न होने लगा। लेकिन 17 फरवरी को लगभग 11 बजे दिन में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पूर्व मंत्री जगदीश नारायन राय को फोन कर नामांकन की तैयारी की बात करते हुए गठबंधन का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर ए बी फार्म भेज दिया। जगदीश नरायन राय ने क्षेत्र की जनता के हुजूम के साथ नामांकन दाखिल किया। इसके बाद श्री राम यादव भी कुछ लोंगो के साथ आकर सुभासपा से नामांकन कर दिए इसके बाद सुभासपा ने पत्र जारी कर जगदीश नरायन राय को अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा किया है। 
इसी तरह मुंगरा बादशाहपुर विधान सभा के लिए सपा ने 16 फरवरी को पंकज पटेल को प्रत्याशी बनाया वह नामांकन कर रहे थे तभी दिलीप राय बलवानी राम गोपाल यादव के पत्र के साथ आये और सपा से नामांकन दाखिल किया। हलांकि अन्तिम समय में पंकज पटेल को बदल दिया गया। इसी तरह जौनपुर सदर विधान सभा में ड्रामा चल पहले तेज बहादुर मौर्य उर्फ पप्पू मौर्य प्रत्याशी बनाये गये बाद में 16 फरवरी को सपा ने अरशद खांन को प्रत्याशी घोषित कर दिया लेकिन नामांकन के अन्तिम दिन तेज बहादुर मौर्य और अरशद खांन दोनो ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया तो नामांकन प्रक्रिया का समय बीतने के बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव का पत्र डीएम जौनपुर के नाम आया कि तेज बहादुर मौर्य के स्थान पर अरशद खांन पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी है। 
इस तरह इन सभी तीनो विधान सभाओ के कार्यकर्ता एवं मतदाता सपा के फेरबदल के खेल से पूरे दिन उहा पोह की स्थित में नजर आये। मीडिया के लोंगो की घन्टिया पूरे दिन अधिकृत प्रत्याशी को जानने के लिए घनघनाती रही है। सपा के इस खेल का चुनाव और मतदान पर क्या असर होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है लेकिन आम आदमी पार्टी के इस ड्रामे को अदूरदर्शिता बताता नजर आया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन