पीसीएस की परीक्षा को लेकर डीएम का यह हुआ शख्त आदेश, 20017 परिक्षार्थी होगे शामिल


जौनपुर। पीसीएस-2022 परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी एवं आयोग के सदस्य सुनील सिंह की उपस्थिति में परीक्षा में लगे अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में बैठक सम्पन्न हुयी।
जनपद में 12 जून को दो पालियों में होने वाली पीसीएस की परीक्षा के लिए जिले भर में 42 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 20017 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए 14 सेक्टर मजिस्टेªट एवं 42 स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाये गये है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि परीक्षा नकलविहीन, पारदर्शी, शुचितापूर्ण सम्पन्न करायी जायेगी। उन्होने कहा कि सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण कर ली जाये,इसमें अधिकारियों एवं केन्द्राध्यक्ष के द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जायेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा प्रारम्भ होने का समय प्रथम पाली में 9ः30 बजे ,दूसरी पाली में परीक्षा प्रारंभ 2ः30 बजे है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि परीक्षा केन्द्र पर पेयजल, शौचालय, सीसीटीवी कैमरा की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए और केंद्र व्यवस्थापक समय से पहुंचे। उन्हाने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक और सेक्टर मजिस्ट्रेट संयुक्त रूप से देखरेख में पेपर खोला जाएगा। आयोग की गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन किया जाए। परीक्षा के लिए पर्याप्त, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का परीक्षा से पूर्व स्थलीय निरीक्षण करके परीक्षा की आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करा लें।
इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित, अपर पुलिस अधीक्षक डा. संजय कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी