उद्यमी श्रमिको को मानक के अनुरूप वेतने दे, श्रम अधिकारी कड़ाई से साप्ताहिक बन्दी लागू करें- डीएम मनीष कुमार वर्मा


जौनपुर। कलक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार मे 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित उद्योग बंधु/सीडा/उद्योग बंधु/व्यापार बंधु/श्रम बन्धु की बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह ने विद्युत पोल एवं जर्जर तारों को बदलने के संदर्भ में अवगत कराया  कि अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड मछलीशहर का 15 प्रतिशत कार्य अवशेष है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधि0 अभियंता विद्युत वितरण खण्ड को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक दशा में 15 जुलाई 22 तक जर्जर तार को प्रत्येक दशा में बदल दिया जाए।
जिलाधिकारी ने सतहरिया में ए0सी0 बसों के ठहराव के संदर्भ में एआरएम परिवहन को निर्देशित किया कि सतहरिया बस स्टैंड पर ए0सी0 बसों का ठहराव सुनिश्चित करें। बैठक में मजदूर संगठन के सदस्य ने अवगत कराया कि मजदूरों को मानक के अनुसार वेतन का भुगतान नहीं किया जाता है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया गया कि मजदूरों को मानक के अनुसार वेतन दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने जनपद में दुकानों की साप्ताहिक बंदी के संदर्भ में श्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि साप्ताहिक बंदी को नियमानुसार कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की दशा में नियम तोड़ने वालों के विरुद्ध जुर्माना लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। श्रम विभाग को निर्देशित किया कि मजदूरों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से कराएं।
इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/विशेष कार्याधिकारी हिमांशु नागपाल सहायक, आयुक्त वाणिज्यकर मनीष राय, सहायक प्रबंधक जयप्रकाश, अध्यक्ष आई0आई0ए0 बृजेश कुमार यादव एवं जनपद के विभिन्न उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने