सीएम योगी की बड़ी कार्यवाई भ्रष्टाचार के आरोप में राजकीय निर्माण निगम को दो इंजीनियर हुए निलंबित


उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार  के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी मुहिम जारी है। भ्रष्टाचार के मामले में आइएएस तथा आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।
कार्य में शिथिलता तथा वित्तीय अनियमितता के किसी भी प्रकार के मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबन के साथ जांच की कार्रवाई भी की जा रही है। अपने पहले कार्यकाल की तरह ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे कार्यकाल में भी भ्रष्टाचार के मामले में तत्काल कार्रवाई का निर्देश दे रहे हैं।
भ्रष्टाचार के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीरो टालरेंस के तहत शनिवार को भी उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के कर्मियों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के दो प्रोजेक्ट मैनेजर को निलंबित किया गया है।
राजकीय निर्माण निगम की मुरादाबाद इकाई के प्रोजेक्ट मैनेजर मुकेश सिंघल के साथ ही सहायक अभियंता अखिलेश प्रताप सिंह को भी निलंबित किया गया। इसके खिलाफ निर्माण कार्य में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है। निलंबन की अवधि में मुकेश सिंघल के साथ ही अखिलेश प्रताप सिंह को प्रयागराज कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है।
उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के मुरादाबाद में निर्माणाधीन कार्य में वित्तीय अनियमितता की महाप्रबंधक बरेली यूनिट ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच कराई थी। इस प्रकरण में मुकेश सिंघल तथा अखिलेश प्रताप सिंह के खिलाफ गंभीर वित्तीय तथा प्रशासनिक अनियमितता का मामला सामने आया। निलंबन के साथ ही इन दोनों को प्रमाण पत्र देना होगा कि यह लोग किसी अन्य सेवा योजन या फिर व्यपार में नहीं लगे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम