बहुत जल्दी ही 21 हजार सिपाही बन जायेगे हेड कांस्टेबल


पुलिस महकमे में 21295 सिपाहियों के प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। उप्र. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने डीजीपी मुख्यालय को पूरी सूची सौंप दी है। प्रमोशन के लिए रेस में 21777 सिपाही थे, लेकिन 21295 के प्रमोशन को हरी झंडी दी गई है। जल्दी ही डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान के अनुमोदन के बाद इनकी सूची संबंधित जिलों में भेजी जाएगी।
पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि डीजीपी मुख्यालय से वर्ष 2011 तक भर्ती सिपाहियों की प्रोन्नति के लिए प्रस्ताव भेजे गए थे। भर्ती बोर्ड ने कुल 6 विभागीय प्रोन्नति समिति बनाई थी। इन समितियों ने एक-एक सिपाही की स्क्रीनिंग कर कुल 21295 को प्रोन्नति के लिए उपयुक्त पाया है।
भर्ती बोर्ड की ओर से पूरी सूची डीजीपी मुख्यालय को भेज दी गई। डीजीपी मुख्यालय से पदोन्नत सिपाहियों की सूची जिलों के पुलिस कप्तान को भेजी जाएगी। कप्तान यह सुनिश्चित करेंगे कि जिस पुलिस कर्मी का प्रमोशन हुआ है वह मौजूदा समय में निलंबित तो नहीं है या किसी मामले में उसके खिलाफ कोई केस दर्ज तो नहीं है?यह सत्यापन करने के बाद जिले के कप्तान उसी स्थान पर संबंधित सिपाही को प्रमोशन देकर हेड कांस्टेबिल के पद पर पदोन्नत कर देंगे। प्रमोशन पाए पुलिस कर्मियों का तबादला बाद में किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया