भाजपाईयों ने सुशासन दिवस के रूप में मनाया पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती




जौनपुर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती पर आज भाजपा ने सुशासन दिवस के रूप में पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के अध्यक्षता में संगोष्ठी मतापुर वार्ड में आयोजित की गई। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी डॉ राकेश त्रिवेदी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सुभारम्भ पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुये डॉ राकेश त्रिवेदी ने कहा कि मूल्यों और आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट कवि, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि आपका ऋषियों जैसा जीवन सभी राष्ट्र आराधकों के लिए प्रेरणा है।
उन्होंने आगे कहा कि माता सरस्वती जिनकी वाणी में वास करती थीं, ऐसे हमारे अग्रज पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी संयुक्त राष्ट्र में हिन्दी में अपना विचार व्यक्त करते हुये अटल जी ने हिन्दी को प्रतिष्ठित किया, केवल हिन्दी को नहीं, अपितु हमारे देश के स्वाभिमान को प्रतिष्ठित किया। परमाणु शक्ति से संपन्न देश नहीं चाहते थे कि यह शक्ति अन्य देशों के पास भी हो। जब भी कोई देश प्रयास करता था, तो उस पर कई तरह के प्रतिबंध लगा 9दिये जाते थे। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का साहस देखिये कि उन्होंने भारत को परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाने का प्रण किया और विश्व की शक्तियों द्वारा भारत पर आर्थिक प्रतिबंध के बाद भी सफल परीक्षण कर भारत को महाशक्ति बनाकर अपना संकल्प पूरा किया। अटल जी एक अच्छे नेता होने के साथ-साथ एक अच्छे पत्रकार और कवि भी रहे थे। उन्होंने कई बार भारतीय सदन के अंदर भी कविताओं के जरिए पक्ष और विपक्ष के नेताओं का दिल जीत लिया था। कवित्व का गुण उनको विरासत में उनके पिता से मिला था। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री रहते हुए राजस्थान के पोखरण में सन् 1998 में 11 मई और 13 मई को पांच भूमिगत परमाणु परीक्षण विस्फोट करके हमारे देश को परमाणु शक्ति संपन्न देश बनाया। यह एक साहसिक कदम था, जिससे हमारे देश को अलग ही पहचान मिली। भारत देश का यह परमाणु परिक्षण इतनी गोपनीयता से किया गया था की पश्चिमी देशों की आधुनिक तकनीक भी नहीं पकड़ पायी थी। परमाणु परिक्षण के बाद कुछ देशों ने अनेक प्रतिबंध भी लगे परन्तु अटल जी ने इन सब चीज़ों की परवाह न करते हुए आगे बढ़े और हमारे देश को नई आर्थिक विकास की ऊँचाईयों तक ले गए।
एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसु ने कहा कि देश की नदियों को परस्पर जोड़कर एक नये भारत के निर्माण का सपना देखने वाले भविष्यद्रष्टा, श्रद्धेय अटल जी के विचारों को में प्रधानमंत्री मोदी जी ने मूर्तरूप दे रहे है। राजनीति के अजातशत्रु, विचारों के धनी माननीय अटल जी स्वतंत्रता से पहले अंग्रेजों से लड़ते हुए और आज़ादी के बाद आपातकाल में भी जेल गये। उन्होंने कभी विचारों से समझौता नहीं किया। उनके विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक और उपयोगी हैं।
लोक सेवा आयोग के सदस्य आर एन त्रिपाठी ने कहा कि 1942 में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राजनीतिक जीवन के सफर शुरू किया था। जैसा की आप सभी को पता होगा उस समय भारत छोड़ो आंदोलन जोर शोर से चल रहा था और इसी दौरान इस आंदोलन में गिरफ्तार कर लिया गया था। उसी समय उनकी मुलाकात श्यामा प्रसाद मुखर्जी से हुई और उनके आग्रह करने पर उन्होंने भारतीय जनसंघ पार्टी को ज्वाइन कर लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने आये हुये सभी कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन करते हुये कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने ही भारत के सड़क मार्ग को जोड़ने का काम चारों कोनों से किया है। इसमें दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई जैसे प्रमुख शहरों को राजमार्गों से जोड़ने का काम किया और अटल जी की सरकार में 100 वर्ष से भी पुराने कावेरी जल विवाद को सुलझाया, अटल जी ने दिल्ली से लाहौर तक की बस सेवा शुरू कर के दोनों देश के बीच आपसी रिश्ते में सुधार लाने की पहल की और उस समय उन्होंने पाकिस्तान का दौरा भी किया और वहां के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ सरीफ से मुलाकात भी की परन्तु पाकिस्तानी सेना प्रमुख परवेज़ मुसर्रफ की शह पर पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों द्वारा कारगिल क्षेत्र में घुसपैठ शुरू कर दी और कई पहाड़ की चोटियों पर अपना कब्ज़ा कर लिया तब अटल बिहारी जी की सरकार ने ठोस कदम उठाएं और भारतीय सेना को खुला समर्थन दिया। जिससे कि हमारी सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ दिया और उन्हें धूल चटा दी। 
संगोष्ठी के उपरांत मतापुर वार्ड के कार्यालय का उद्घाटन जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने किया।
कार्यक्रम को दिनेश सिंह बब्बू, नीरज सिंह, नंदलाल यादव, सुनील यादव मम्मन, सतीश सिंह त्यागी आदि ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्रा ने किया। उक्त अवसर पर जिला महामंत्री अमित श्रीवास्तव, पीयूष गुप्ता, जिला मंत्री रविन्द्र सिंह राजू दादा, प्रमोद यादव, उमाशंकर सिंह, धनन्जय सिंह, भूपेंद्र सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह मुन्ना, राम सिंह मौर्या, आमोद सिंह, रोहन सिंह, विपिन द्विवेदी, अनिल गुप्ता, मेराज हैदर, मण्डल अध्यक्ष द्वय अमित श्रीवास्तव, विकास शर्मा, शौरभ सिंह, विष्णु प्रताप सिंह, अरुण सिंह उर्फ संजू, सुधांशु विश्वकर्मा, कमलेश निषाद, अजीत श्रीवास्तव, अंकित गुप्ता जगमेंद्र निषाद आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची