पूर्वांचल विश्वविद्यालय कुलसचिव के नियुक्ति की राजभवन ने दिया जांच का आदेश

जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव पर अपराधिक मुकदमा दर्ज होने के बाद भी महत्वपूर्ण पद पर तैनात रहने के मामले की जांच का आदेश राजभवन ने जारी किया है। जिससे यहां पर विश्वविद्यालय में हडकंप मच गया है।
मिली खबर के अनुसार शिकायती पत्र महा महिम राज्यपाल को जनपद गाजीपुर ग्राम पोस्ट शेखनपुर के पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनुराग कुमार सिंह ने किया है। इनके शिकायती पत्र को गम्भीरता से लेते हुए महामहिम राज्यपाल/कुलाधिपति ने प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा के माध्यम से जांच कराने का आदेश दिया जिसके क्रम में प्रमुख सचिव राज्यपाल ने उच्च शिक्षा विभाग को आदेश भेज दिया है। 
पूर्व सदस्य जिला पंचायत अनुराग सिंह ने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलसचिव महेंद्र कुमार सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए दस्तावेजो में बड़ी हेराफेरी किया है।
शिकायत पर जिसकी जांच एसआईटी  ने करने के पश्चात महेंद्र कुमार के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज कराया है इसके बाद भी महेंद्र कुमार पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद पर आसीन है। इस प्रकरण में राज्यपाल के प्रमुख सचिव कल्पना अवस्थी एवं एवं विशेष कार्यकारी अधिकारी डा.पंकज एल जानी ने प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को पत्र भेजकर मामले की जांच करने एवं कार्यवाई करने का आदेश दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया