कैंसर ने ले ली अपना दल के इस विधायक की जान, पूरी विधान सभा शोक में डूबी

मिर्जापुर जिले के छानबे विधानसभा से अपना दल (एस) के विधायक राहुल प्रकाश कोल कैंसर से जंग हार गए। उन्होंने गुरुवार सुबह मुंबई स्थित अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह मात्र 40 वर्ष के थे और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को हवाई जहाज बाबतपुर एयरपोर्ट लाया जाएगा। उसके बाद सड़क मार्ग से पैतृक आवास तक ले जाया जाएगा। उनके पिता पकौड़ी कोल अपना दल(एस) से राबर्ट्सगंज (सोनभद्र) से सांसद हैं। राहुल प्रकाश कोल की निधन की खबर से जिले में शोक की लहर है। तमाम समर्थकों का उनके आवास पर पहुंचने का भी सिलसिला जारी है।
राहुल प्रकाश कोल 2022 में छानबे विधानसभा से लगातार दूसरी बार अपना दल (एस) से विधायक बने थे। भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी राहुल प्रकाश कोल सभी सियासी समीकरण ध्वस्त करते हुए 40 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ लगातार दूसरी बार जीते थे। इससे पहले 2017 के चुनाव में भी उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। उन्होंने बसपा के धनेश्वर गौतम को लगभग 57 हजार मतों से पराजित किया था। तब उनकी गिनती उत्तर प्रदेश के सबसे युवा विधायकों में हुई थी। 
राहुल प्रकाश कोल के निधन पर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, प्रवक्ता राजेश पटेल सपा और भाजपा के नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है। राहुल प्रकाश कोल छानबे विधानसभा सीट पर लगातार दूसरी बार विजयी हुए और विधायक बने।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया