डे केयर सेंटर से कामकाजी महिलाओं को मिलेगी सहूलियत- प्रो. निर्मला एस मौर्य

जौनपुर।वीर बहादुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रांजिट छात्रावास में  शुक्रवार को कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने डे केयर सेंटर का उद्घाटन किया। डे केयर सेंटर में विश्वविद्यालय की कामकाजी महिलाओं के बच्चों की  देखभाल की जाएगी।
कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि विश्वविद्यालय में बने डे केयर सेंटर से कामकाजी महिलाओं को काफी सहूलियत मिलेगी। वह  दिन में  अपने बच्चों को डे केयर में छोड़ सकती है उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा।डे केयर सेंटर में बच्चों के खेलने, मनोरंजन के साथ ही साथ सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।सुरक्षा की दृष्टि है सीसीटीवी से निगरानी भी की जाएगी।
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि कामकाजी महिलाओं के लिए बच्चों की देखभाल बहुत संवेदनशील विषय है. विश्वविद्यालय के इस केंद्र में बच्चों के देखभाल के साथ ही साथ खेल कूद की एक्टिविटी भी कराई जाएगी. 
कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने केंद्र के उद्घाटन में पूर्व बच्चों को जूस, टॉफी और बिस्किट अपने हाथों से दिया। अतिथियों का स्वागत समन्वयक  डॉ. झांसी मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर प्रो. मानस पांडेय, प्रो अविनाश डी.पाथर्डीकर, प्रो. एच. सी पुरोहित, प्रो. रजनीश भास्कर, डॉ. मनीष गुप्ता, डॉ. गिरिधर मिश्र, डॉ. सचिन अग्रवाल, डॉ. सुशील कुमार, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव, डॉ. पुनीत धवन, डॉ. प्रवीण सिंह, डॉ. आलोक दास समेत अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत