संगीता फोगट की एलगार दोषी को सजा मिलने तक जारी रहेगा पहलवानो का प्रदर्शन


राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान प्रदर्शन पर बैठे हैं. पहलवानों ने सिंह पर कई खिलाड़ियों के यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इसी बीच बजरंग पुनिया की पत्नी और उभरती हुई भारतीय पहलवान संगीता फोगट ने शुक्रवार (28 अप्रैल) को कहा कि वह दोषी को सजा मिलने तक अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।
बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों लगाते हुए पहलवान उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनके इस विरोध प्रदर्शन में विनेश फोगट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और कई अन्य पहलवान धरने पर बैठे हुए हैं।
समर्थन में उतर कपिल देव और नीरज चोपड़ा
पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव भी उतर आए हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर पूछा, क्या इनको कभी न्याय मिलेगा? तो वहीं देश के लिए ओलंपिक मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने भी एक बयान जारी कर कहा, यह देखकर बहुत दुख होता है कि देश के लिए मेडल जीतने वाले आज सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।
चोपड़ा ने आगे कहा, हमारे खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और वह हमारे लिए गर्व का विषय हैं. एक देश के रूप में हम सिर्फ उनके ही नहीं बल्कि इस देश के हर व्यक्ति के सम्मान की रक्षा के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. यह जो हो रहा है वह किसी भी कीमत पर नहीं होना चाहिए था. 
यह एक संवेदनशील मुद्दा है. इसका निस्तारण बिना किसी पक्षपात के और पारदर्शी तरीके से किया जाना चाहिए. मेरी उम्मीद है कि मामले से जुड़ी आधिकारिक संस्थाएं इस मामले में न्यायोचित फैसला लेगी ताकि पीड़ितों के साथ न्याय हो सके।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम