स्व राजेंद्र सोनी ग्रामीण परिवेश में रहकर एक पत्रकार के रूप में जन समस्याओ की अलख जगाते रहे


जौनपुर। खेतासराय के वरिष्ठ पत्रकार स्व राजेन्द्र सोनी का तीसरी पुण्यतिथि केडी इंटर कालेज में मनाई गई। दिवंगत पत्रकार को लोगों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया। वक्ताओं ने कहा कि ग्रामीण परिवेश में रहकर पत्रकारों की अधिकार की अलख जगाई, इस चुनौती पूर्ण कार्य को बख़ूबी निर्वहन किया ।
आयोजित पुण्यतिथि में समारोह को सम्बोधित करते हुए पत्रकार यूसुफ खान ने कहा कि दिवंगत एक राष्ट्रीय अख़बार में तीन दशक से ज़्यादा बतौर संवाददाता रहे, जिले भर में पत्रकारों और पीड़ितों की आवाज़ रहे । ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन में रहकर सूबे भर में पत्रकारों की समस्या को लेकर अग्रणी रहे । उनकी प्रखर लेखनी को प्रशासन भी लोहा मानता रहा । जनपद भर के सामाजिक संगठन और राजनीतिक जनप्रतिनिधि उनके मुरीद रहे ।
वरिष्ठ पत्रकार डॉ कुँवर यशवंत सिंह ने कहा कि राजेंद्र सोनी का शिक्षा से अधिक लगाव था । उन्होंने ने अपनी माँ की स्मृति में भव्य इंटर कालेज की स्थापना की । वे हमेशा इतिहास के पन्नों में अमर रहेंगे ।
पत्रकार संघ के तहसील अध्यक्ष अजीम सिद्दीकी ने कहा कि उनकी कमी हमेशा खलेगी ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से भानु प्रताप सिंह, प्रधानाचार्या नीतू सेठ, मो अरशद, राकेश शर्मा, धर्मरक्षक मनीष गुप्ता, राम सुवारत, कृष्ण चन्द्र बरनवाल, लोकेश मौर्य, समेत अन्य लोग शामिल रहे ।संचालन प्रबन्धक एनके सोनी ने किया ।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत