जेसीज से ओलंदगंज तक सड़क के किनारे गलत तरीके से बने मकानो पर प्रशासन की भृकुटी हुई टेढ़ी, छानबीन शुरू



जौनपुर। जिला प्रशासन द्वारा जेसीज से ओलंदगंज तक सड़क चौड़ीकरण अभियान के तहत अब जेसीज से ओलंदगंज तक सड़क के किनारे बने सभी मकानों के नक्सा स्वीकृत और नवैयत की गहन छानबीन शुरू कर दी है। प्रशासन की माने तो उसका कहना है कि कितना बड़ा शक्तिशाली व्यक्ति क्यों न हो अगर गलत तरीके से नक्शा पास भी करा लिया है तो उसके निरस्त्रीकरण की कार्यवाई की जाएगी। इसके बाद विधिक कार्यवाई नियमानुसार होगी। इस प्रक्रिया में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा।
इस अभियान को अम्लीजामा पहनाने के लिए मास्टर प्लान विभाग को लगाया गया है कि जल्द से जल्द सभी मकानो के बाबत अपनी रिपोर्ट प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत करे। मकानो का नक्शा खंगाला जाए। इस संदर्भ में नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह से बातचीत करने पर उन्होने बताया कि इस सड़क पर तमाम ऐसे लोग है जो गलत तरीके से नक्शा पास कराये हुए है उनकी छानबीन कर वैधानिक कार्रवाई होगी। नगर मजिस्ट्रेट ने यह भी बताया कि जेसीज से ओलंदगंज तक अतिक्रमण करने वालो को नोटिस भेजी जा रही है। तीन दिन का समय दिया जा रहा है अपने अतिक्रमण को हटालें अन्यथा प्रशासन हटायेगा तो खर्च की भी वसूली होगी।
सड़क चौड़ीकरण के लिए नाली बनाये जाने की प्रक्रिया के तहत ठेकेदार को एक सप्ताह का समय काम पूरा करने के लिए दिया गया है। यदि समय अवधि के अन्दर काम पूरा नहीं किया तो उसके विरुद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाई की चेतावनी भी दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड