उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जौनपुर के निवर्तमान सीएमएस को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त


जौनपुर। सरकारी दवाओं की कालाबाजारी करने, अवैध वसूली व भ्रष्टाचार के आरोप में जौनपुर जिला चिकित्सालय के निलंबित मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल शर्मा को उप मुख्यमंत्री डॉ. ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया। इसकी जानकारी उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके सार्वजनिक की है।
इससे पहले उप मुख्यमंत्री ने ही सितंबर महीने में डॉ. शर्मा को निलंबित किया था। उस समय तीन फार्मासिस्टों पर भी गाज गिरी थी, जिन्हें पुलिस ने बाद में गिरफ्तार भी किया। सीएमएस डॉ. अनिल शर्मा पर एक नर्स को अश्लील संदेश भेजने का मामला सामने आया था। उप मुख्यमंत्री की इस कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
जिला अस्पताल पुरुष में काम करने वाली महिला की शिकायत पर जांच में पहली नजर में सीएमएस पर लगे आरोप सही पाए गए थे। उन पर भ्रष्टाचार के भी आरोप हैं। रिश्वत लेकर मानक से अधिक पैरामेडिकल प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देने और भर्ती करने का आरोप लगा। कर्मचारियों और चिकित्सा अधिकारियों के मानसिक शोषण के भी आरोप लगे थे।      
जिला अस्पताल में सीएमएस के पद पर तैनाती के दौरान दवाओं की कालाबाजारी के भी आरोप लग रहे थे। ऐसे में जून 2022 में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रहे हिमांशु नागपाल ने करंजकला ब्लॉक के सामने प्राइवेट मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर बड़ी संख्या में सरकारी दवाइयां बरामद की थी।
इस मामले में हिमांशु नागपाल की तरफ से जो रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी उसमें सीएमएस पर दायित्वों का निर्वहन नहीं करने का आरोप लगा था। उन्हीं मामलों की विस्तृत जांच हुई तो अब बर्खास्त कर दिया गया है। इस मामले में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि इस संबंध में डीएम कैंप कार्यालय में कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। हलांकि उप मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट कर कार्रवाई को वायरल किया है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत