पूरी अकीदत के साथ अदा करायी गयी ईदु उल फितर की नमाज़,मुल्क और अमन की खुशहाली के लिए मांगी दुआएं

जौनपुर। ईद उल फितर की नमाज़ पूरी अकीदत के साथ शाही ईदगाह और सदर इमामबाड़ा एवं बेगमगंज ईदगाह के अलावा ज़िले की मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र की तमाम मस्जिदों में अदा कराई गई। नमाजियों ने इस अवसर पर मुल्क और अमन की खुशहाली के लिए खुदा से दुआएं मांगी है। इस क्रम में ईदगाह सदर इमामबाड़ा बेगमगंज में शिया लोंगो को जामा मस्जिद नवाब बाग़ जौनपुर के पेश इमाम एवं जामिया ईमानिया नासिरया के प्रिंसिपल मौलाना महफुज़ुल हसन‌ खां ने नमाज अदा कराई। उन्होंने तमाम नमाजियों को एवं देशवासियों को ईद की मुबारकबाद पेश की उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि ईद की खुशियों का वास्तविक हक़दार रोज़ेदार हैं जो महीने भर रोज़ा रखकर अल्लाह के महबूब बन्दे बन‌ जाते हैं उन्हें गुनाहों से निजात हासिल होती है रमज़ान की इबादत का ईनाम ईदुलफितर है दूसरी नमाज़ पहली नमाज़ के सम्पन्न हो जाने पर दूसरी नमाज़ मौलाना आग़ा आबिद अली खान नजफी ने पढ़ाया। 
ईद के पर्व को जिले में शनिवार को अकीदत के साथ मनाया गया। मुस्लिम बंधुओं ने कोविड-19 पालन करते हुए मस्जिदों, ईदगाहों में नमाज अदा की। कई जगह लोगों ने अपने अपने घरों में भी नमाज अदा की। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। 
शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ जौनपुर के मुतवल्ली शेख़ अली मंज़र डेज़ी ने भी देशवासियों को मुबारकबाद पेश‌ की तथा रमज़ानुल मुबारक और ईद के सुव्यवस्थित सम्पन्न होने पर ज़िला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर पालिका परिषद प्रशासन का शुक्रिया अदा किया। नामाज स्थलो पर सुरक्षा का कड़ा प्रबंध था स्वयं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और पुलिस अधीक्षक डाॅ अजय पाल शर्मा व्यवस्थाओ का निरीक्षण करते नजर आए। 
शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ इन्तेज़ामिया कमेटी के वरिष्ठ सदस्य सैय्यद मोहम्मद हसन तथा इन्तेज़ामिया कमेटी के अन्य सदस्यगण सैय्यद अकबर हुसैन ज़ैदी एडवोकेट,  सैय्यद मोहम्मद इसरार एडवोकेट सैय्यद असलम नक़वी, डाक्टर हाशिम खां, तहसीन अब्बास सोनी, इरशाद ज़ैदी, अहमद इत्यादि ने ईदुलफितर की मुबारकबाद पेश‌ की ।। इस अवसर पर समाजसेवी सैय्यद परवेज़ हसन, इमरान खान नेता,सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा शम्सी ,शकील अहमद सेवा निवृत्त बैंक मैनेजर इत्यादि ने भी देशवासियों को ईदुलफितर की मुबारकबाद पेश की है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर की तीन थानाध्यक्षो सहित 62 दरोगा का स्थानांतरण हुआ गैर जनपद

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी