पीएम श्री योजना की तीसरी वर्षगांठ पर बच्चो ने सुना प्रधानमंत्री का संदेश


जौनपुर।पीएम श्री योजना के तहत चयनित विद्यालयों में शैक्षिक सुधार हेतु आवंटित धनराशि की प्रथम किस्त प्रेषण एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की तृतीय वर्षगांठ के शुभ अवसर पर नई दिल्ली में आयोजित "अखिल भारतीय शिक्षा समागम" का आयोजन 29 जुलाई को समय प्रातः 10.30 से आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा उद्बोधन किया गया। 

उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जनपद के कुल 2807 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों अभिभावकों एवं शिक्षकों द्वारा देखा गया।उक्त कार्यक्रम को देखने हेतु विद्यालयों में टीवी, लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रोजेक्टर के माध्यम से देखने व्यवस्था की गई। 

प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन को सभी द्वारा सुना गया। प्रधानमंत्री द्वारा पीएम श्री से चयनित विद्यालयों में व्यवस्था हेतु प्रथम किस्त की धनराशि का प्रेषण भी विद्यालयों के खातों में बटन दबाकर स्थानांतरित की गई, जिस पर उपस्थित जनों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई।। 

कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु पीएम श्री से चयनित विद्यालयों में एआरपी, एसआरजी की ड्यूटी लगाई गई थी। शेष विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में कार्यक्रम संचालित किए गए। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरखनाथ पटेल के नेतृत्व में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को दिखाने हेतु इसका सफल आयोजन किया गया, जिसके लिए उन्होंने सभी प्रधानाध्यापक, एआरपी, खंड शिक्षा अधिकारी, एवं शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश