पहले प्रेमी से मिलकर पत्नी ने पति की कराई हत्या,फिर लाश पर फफक कर रोई,अब पहुंची जेल जानें घटना की कहांनी




जनपद गाजीपुर के थाना खानपुर क्षेत्र स्थित सिधौना गांव निवासी व्यापारी स्वतंत्र भारती की हत्या का राज तत्काल पुलिस ने खोल दिया। उसकी पत्नी ने ही प्रेमी और उसके साथियों से मिलकर करवाई थी। वजह बिना इच्छा उसकी शादी व्यापारी से हुई थी, जबकि वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल मृतक की पत्नी और दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी प्रेमी को दबोचने के लिए पुलिस की दो टीम संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है। सोमवार को हत्याकांड का खुलासा एसपी ओमवीर सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया।
स्वतंत्र भारती हत्याकांड में पकड़ी गई मृतक की पत्नी कंचन का दोहरा चरित्र सामने आया। पहले पति की योजना बनाकर हत्या कराई फिर उसके शव पर फूट-फूट कर रोई। कॉल डिटेल्स खंगालने पर शक के दायरे में आई कंचन ने सख्ती के बाद पूरी सच्चाई उगल दी और बोली वह वीरु के बिना नहीं रह सकती थी, उससे प्यार करती है। हालांकि वीरू अभी फरार चल रहा है।
पुलिस के मुताबिक हत्या के करीब आधा घंटा पहले स्वतंत्र के फोन पर कंचन की कॉल गई थी। 10 मिनट तक बात की। पुलिस ने इस बारे में कंचन से बात की तो उसने कहा कि उसने स्वतंत्र को चॉकलेट लाने के लिए भेजा था। इसके बाद कंचन की कॉल रिकॉर्ड को खंगाली तो मामला सामने आ गया।
उसने पति को फोन करने के बाद वीरू को फोन किया था। वीरू कौन है का जवाब जानने की कोशिश की तो उसने उसे अपना दोस्त बताया। लेकिन सख्ती करने पर पूरी कहानी बता दी। बोली वह उससे प्यार करती थी। दूसरी जाति का होने के कारण उसकी शादी वीरु से परिवार के लोगों ने नहीं की। मेरी शादी स्वतंत्र से मेरी मर्जी के खिलाफ की गई थी। शादी के बाद वीरू मेरे बिना नहीं रह पा रहा था। मैं भी उसके बिना नहीं रह पा रही थी। हमारी रोज बात होती थी।
एक रोज वीरू ने मुझसे बात की और खूब रोया। मैं उसका दर्द नहीं देख सकती थी। मैं उसके साथ ही रहना चाहती थी। इसलिए मैंने वीरू को कहा कि स्वतंत्र को मार डालो। इसके बाद वीरू ने मुझे पूरी प्लानिंग बता दी। वह उसे गोली मारने वाला था। उस दिन उसने मुझसे कहा कि किसी तरह स्वतंत्र को बिहारीगंज जाने वाली सड़क पर भेजो। वो रास्ता सुनसान होता है। तो मैंने स्वतंत्र को चॉकलेट लाने की जिद की। उससे कहा कि महंगी चॉकलेट लाना। वह जब दुकान से निकला था, तभी मुझे वीरू ने बता दिया था कि आज इसका काम तमाम हो जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते 29 सितंबर की शाम मोबाइल दुकानदार व्यापारी स्वतंत्र भारती की बाइक सवार हत्यारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।  पुलिस ने छानबीन शुरू की तो घटना स्थल के आस-पास काम कर रही महिलाओं से बातचीत और पूछताछ में हत्यारोपियों हुलिया और पोशाक की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस ने जब हत्याकांड की कड़ी जोड़नी शुरू की तो मृतक की पत्नी के हत्याकांड में शामिल होने की जानकारी मिली। इसके बाद मृतक और उसकी पत्नी का मोबाइल खंगाला गया तो वारदात की परत दर परत खुलती चली गई। 
खानपुर पुलिस, स्वाट और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने मृतक की पत्नी कंचन गिरी, आरोपी नंदगंज थाना के डिहिया गांव निवासी गोविंद यादव और हकीमपुर सोंथी निवासी गामा बिंद को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दो तमंचा, दो कारतूस और हत्या में प्रयुक्त बाइक बरामद किया गया। जबकि मुख्य आरोपी प्रेमी शादियाबाद थाना के खुटवा निवासी वीरू यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त