अशोका इंस्टीट्यूट में पाँच दिवसीय अतिथि व्याख्यान कार्यक्रम सम्पन्न


पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट वाराणसी में प्रबन्धन विभाग की ओर से पाँच दिवसीय अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसके उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आशुतोष शान्डल्य बोधत्व फाउण्डेशन प्रयागराज के साथ अशोका इंस्टीट्यूट के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य, डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव, डा0 बृजेश सिंह डाइरेक्टर फार्मेसी, प्रो0 सी0पी0मल प्रिंसिपल अशोका स्कूल आफ बिजिनेस तथा विभागाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी उपस्थित थे। 
कार्यक्रम में शान्डल्य ने प्रबन्धन अवधारणा के बारे में बताया और इसके माध्यम से  विद्यार्थियों को भविष्य के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही टाइम मैनेजमेंट पर विशेष जोर देते हुए उसके विषय में विस्तार पूर्वक बताया। कार्यक्रम के द्वितीय दिवस में वक्ता के रूप में श्री चन्द्रा मिश्रा, संस्थापक बैगर्स कारपोरेशन उपस्थित रहे जिन्होंने छात्रों को उनकी सफलता की ओर मार्गदर्शन एवं उसके पद चिन्हों पर प्रकाश डाला । इसके साथ ही उन्होंने स्टार्ट-अप और उद्यमी की तरफ बच्चों का ध्यान आकर्षित किया। 
तीसरे दिन के कार्यक्रम में वक्ता के रूप में वैद्य सनातन मिश्रा आयुर्वेदाचार्य प्रयागराज जो सर्वप्रथम लक्ष्य निर्धारण एवं सफलता की कुंजी पर जोर दिया। इन्होंने योग, अन्तरमन की अग्नि एवं प्रेरणादायक स्रोतों पर अपना विचार व्यक्त किया। चतुर्थ दिवस के अवसर पर वक्ता के रूप में बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भानुमती मिश्रा विभागाध्यक्ष अंग्रजी साहित्य जिन्होंने भारतीय संस्कृति और प्रबन्धन अवधारणा के सम्बन्ध पर विचार व्यक्त किये और भारतीय संस्कृति को समृद्ध बनाने हेतु युवाओं को प्रेरित किया, इसके अलावा उन्होंने सनातन धर्म एवं औद्योगिक क्रांति तथा उससे जुड़ी कलाकृतियों पर प्रकाश डाला। 
कार्यक्रम के अन्तिम दिन स्मिता साहू जो वक्ता के रूप में सभी छात्रों को साक्षात्कार कौशल एवं व्यक्तित्व विकास के बारे में जानकारी दी जिससे व्यक्ति के उच्च आचरण की पहचान होती है इसके साथ ही उन्होंने रिज्यूमें बनाना, नौकरी से पहले संस्थान के बारे में गहन शोध करने के प्रपेक्ष में अपना ध्यान अग्रसर करते हुए अच्छे पैकेज के बजाय स्थिरता एवं गंम्भीरता के साथ अपने जीवन के नये पड़ाव पर अग्रसर होते हुए अपने कार्य की ओर रूचि रखना और सफलतापूर्वक अनुभव को ग्रहण करते हुए जीवन में आगे बढ़ना इत्यादि महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दिये। 
इस अवसर पर प्रबन्धन विभाग के सभी शिक्षकगण विशाल गुप्ता, अमित कुमार सिंह,  विनय तिवारी, आदित्य सिंह यादव,  प्रशान्त पाण्डेय, विजय बहादुर, मिस0 शर्मिला सिंह, मिस पल्लवी सिंह एवं मिस0 प्रिती राय उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पल्लवी सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डा0 रोशनी जायसवाल द्वारा दिया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त