जानिए मौसम का हालः भीषण शीतलहर में बरसात ने बढ़ाई ठिठुरन लोग घरो में दुबकने को हुए मजबूर


जौनपुर। भीषण शीतलहर के मौसम में जौनपुर सहित पूर्वांचल के जिलो में 05 जनवरी 24 का दिन सबसे कोल्ड रहा है। शाम होने के साथ ही बादलो की बूंदाबांदी ने ठिठुरन बढ़ा दी है लोग घरो में दुबकने को मजबूर हो गए है।इसके साथ ही अलाव और हीटर के सहारे जीवन जीने को मजबूर हो गए है।
आसमान में छाए बादलों और पछुआ पवनों के कारण पहले से ही लोग ठंड से परेशान थे। बारिश के बाद गलन बढ़ गई है। हाल ये है कि मफलर, टोपी, जैकेट लादने के बाद भी लोग ठिठुर रहे हैं। सुबह और शाम के वक्त कई इलाकों में घना कोहरा बना रहा। 
रात के पारे में लगातार गिरावट हो रही। शुक्रवार को बारिश से दिन के हालात भी बदल गए। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले कई दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने के आसार हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डाॅ सुरेश के मुताबिक 04 जनवरी बृहस्पतिवार को दिन का तापमान 17.2 और न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस रहा।  वहीं 05 जनवरी को शुक्रवार को पारा धड़ाम से नीचे आ गया जिसका परिणाम रहा कि ठिठुरन बढ़ गयी है। इस ठिठुरन वाली ठंड में सबसे गम्भीर स्थित कमेरा वर्ग के लोगो की है। हलांकि सरकारी स्तर पर अलाव जलाने के दावे किए जा रहे है लेकिन इस भीषण शीतलहर और ठिठुरन में अलाव की व्यवस्था ना काफी नजर आ रही है।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद