हमें बापू के अद्वितीय दर्शन और सिद्धांतो पर रहना चाहिए समर्पित - डाॅ मनोज मिश्रा


जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मंगलवार को महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के अवसर पर  गांधी वाटिका में उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर शिक्षकों और विद्यार्थियों ने नमन किया ।
जनसंचार व भाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने कहा कि हमें बापू के अद्वितीय दर्शनों और सत्याग्रह के सिद्धांतों पर समर्पित रहना चाहिए । गांधीजी ने अहिंसा, सत्य और अपरिग्रह के माध्यम से समृद्धि की दिशा में मार्गदर्शन किया। उनका संदेश था कि समाज में शांति और समृद्धि को साधने के लिए हमें आत्मनिर्भर और साहसी बनना चाहिए। गांधीजी ने अपने जीवन में सरलता, सच्चाई, और परमार्थ की खोज में बने रहकर हमें एक उच्चतम आदर्श की ओर प्रेरित किया है।
प्रबंध अध्ययन संकाय के प्रो. बी. डी शर्मा ने कहा कि बापू की अद्भुत साहस, सत्याग्रह, और अहिंसा की शिक्षा हमें सदैव प्रेरित करती हैं । वे भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत थे और उनकी आत्मनिर्भरता की बातें आज भारत को विकसित और मजबूत  बना रही है । कार्यक्रम के संयोजक डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर ने कहा कि आज के ही वर्ष २०११ में विश्वविद्यालय ने गरीबों की सम्मान सहित सहायता के लिए बापू बाजार की शुरुआत की थी यह सेवा आज भी जारी है । इस अवसर पर प्रो. राम नारायण, डॉ. मनीष प्रताप सिंह, डॉ. सुनील कुमार, डॉ इन्द्रेश कुमार समेत विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने