केन्द्र सरकार द्वारा सहकारिता के माध्यम से देश की जीडीपी मे 40 प्रतिशत योगदान का लक्ष्य रखा गया है : रामचंदर मिश्रा


जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ की एक आवश्यक बैठक जिला कार्यालय जौनपुर पर सम्पन्न हुई बैठक मे बतौर मुख्य अतिथि सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक रामचंदर मिश्रा मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय उपभोक्ता के चैयरमैन एव जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय ने की व संचालन डीसीएफ चैयरमैन धनंजय सिंह ने किया। बैठक का शुभारंम्भ पं0 दीनदयाल उपाध्याय व डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर किया गया । बैठक में आगामी कार्यक्रमों एवं अभियानों की कार्ययोजना तैयार की गई इसके अलावा आगामी दिनों में संगठन द्वारा लखनऊ में प्रस्तावित सहकारिता रैली की तैयारी पर चर्चा की गई इस रैली को केंद्रीय गृह एव सहकारिता मंत्री अमित शाह सम्बोधित करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामचंदर मिश्रा ने सभी समितियों के अध्यक्षों का आह्वान करते हुए कहा कि आपके समिति के जो भी किसान बन्धु सदस्य है समिति द्वारा दिये जा रहे लाभ से अवगत कराना और समिति से ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ना यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए हमारी सरकार से पूर्व की सरकारो ने सहकारिता को भ्रष्टाचार का एक अड्डा बना दिया था लेकिन हमारी सरकार आने के बाद अमित शाह के नेतृत्व मे सभी समितियों का कंप्यूटराईजेशन किया गया जिससे काफी हद तक कार्य को पारदर्शिता से किया जा रहा है। सरकार द्वारा सहकारिता के माध्यम से देश की जीडीपी मे 40 प्रतिशत योगदान का लक्ष्य रखा गया है। इसलिए हम सबकी भूमिका इस लक्ष्य को प्राप्त करने मे अति आवश्यक है हम सभी सहकारिता के माध्यम से देश के विकास मे योगदान करके मोदी जी के सपने 2047 तक विकसित भारत को पूर्ण कर सकते है।

अध्यक्षीय भाषण देते हुए सुधाकर उपाध्याय ने कहा कि हमारे देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो लगातार देश के 142 करोड लोगो के उत्थान के लिए दिन रात कार्य कर रहे है जिसमे उन्होने सबसे महत्वपूर्ण किसानो को आय को दुगना करने के लिए हर संभव योजना को सीधे किसानो से जोड रहे है हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का संकल्प है कि कतार मे खडे अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचे ।

स्वागत भाषण देते हुए डीसीबी के चेयरमैन कुंवर बीरेन्द्र सिंह ने आये हुये सभी समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभापति का अभिवादन करते हुए आभार प्रकट व धन्यवाद ज्ञापित किया।
उक्त अवसर पर सुनील तिवारी राकेश शुक्ला मनोज दुबे डा अजय सिंह धर्मेन्द्र सिंह भैयाराम पटेल अंजना श्रीवास्तव राजकेशर पाल अजय सिंह संतोष उपाध्याय शैलेश सिंह, दिब्यांशु सिंह रामचन्द्र मौर्य अभिषेक सिंह शरद उपाध्याय रमेश दुबे अमृत सिंह राजेश जायसवाल अजीत सिंह विकास प्रशांत सिंह मनीष त्रिपाठी देवेन्द्र सिंह ज्ञान त्रिपाठी विपुल सिंह विपिन दिवेदी ओमप्रकाश सिंह नरेन्द्र विश्वकर्मा अजय मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र