कार्यभार संभालने के साथ ही एक्शन में आये डीजीपी प्रशांत कुमार,विभाग के अधिकारियों को दिया यह शख्त आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस के कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किए जाने के बाद IPS प्रशांत कुमार एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जो अफसर फोन नहीं उठाते उनको स्पष्ट आदेश है कि हर कॉल का जवाब दें. साथ ही सोशल मीडिया पर मिलने वाली किसी भी प्रकार की शिकायत पर 7 से 8 मिनट में रिस्पॉन्स करें। प्रशांत कुमार ने आगे कहा कि हमारी कोशिश है कि हर इंफॉर्मेशन पर नजर रखी जाए और व्यक्ति तक मदद पहुंचाई जाए।वाराणसी में चल रहे मामले को लेकर उन्होंने कहा कि वहां पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. सीनियर अफसर खुद मॉनिटर कर रहे हैं. वाराणसी में कानून-व्यवस्था संबंधी कोई प्रॉब्लम नहीं है।
डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारी भी कर ली गई है. चुनाव के बाद 2025 में महाकुंभ के आयोजन को लेकर भी तैयारी की जा रही है. आने वाले समय में साइबर क्राइम पर फोकस कर इनहाउस ट्रेनिंग दे रहे हैं. 57 साइबर थाने बनाए गए हैं. अब हर जिले में एक स्पेशल साइबर थाना भी है। हर थाने में Cyber Help Desk बनाई गई है।
प्रशांत कुमार ने बताया कि पिछले कुछ महीनो में ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत 25000 अभियुक्त को सजा दिलाई गई है। आने वाले समय में Artificial Intelligence को डेली यूज में शामिल करने की योजना है। साथ ही डायल 112 में 3200 चार पहिया वाहन खरीदे जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद