स्मार्टफोन से तकनीकी शिक्षा में दक्ष बनेंगे छात्र: हृदय प्रसाद सिंह 'रानू'

गांधी स्मारक पी.जी. कॉलेज समोधपुर में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर। विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से  सशक्त बनाने के उद्देश्य से, उत्तर प्रदेश सरकार के विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत, गांधी स्मारक पी.जी.कॉलेज समोधपुर, में अयोजित स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रबंधक हृदय प्रसाद सिंह 'रानू ने कहा कि 'स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को आधुनिक शिक्षा और कनेक्टिविटी के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करना था, जिससे तकनीकी शिक्षा में छात्र दक्ष होंगे।
कार्यक्रम के अध्यक्ष कर रहे प्राचार्य प्रोफेसर रणजीत कुमार पाण्डेय ने कहा कि  यह कार्यक्रम सरकार के डिजिटल साक्षरता और युवाओं के बीच तकनीकी पहुंच बढ़ाने के संकल्प का प्रतिनिधित्व करता है।
इस कार्यक्रम का संचालन डिजीशक्ति पोर्टल के नोडल अधिकारी, विष्णुकांत त्रिपाठी ने किया, जिन्होंने बसंत पंचमी की बधाईयां देते हुए कार्यक्रम की शुरुआत विद्यादायिनी मां सरस्वती की वंदना के साथ की। तत्पश्चात कार्यक्रम के वितरण चरण में चयनित एवं सत्यापित विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए गए ।
उत्तर प्रदेश सरकार की यह पहल शिक्षा में तकनीक के महत्व को इंगित करती है और साथ ही साथ सरकार के डिजिटल अंतर को घटाने और युवाओं को आवश्यक संसाधनों से सुसज्जित करने के संकल्प का प्रतिनिधित्व करती है। गांधी स्मारक पी.जी. कॉलेज समोधपुर, जौनपुर में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम ग्रामीणांचल के छात्रों के लिए एक आशा की किरण है तथा सरकार के युवा सशक्तिकरण और समावेशी विकास के प्रति अटल समर्पण का प्रमाण है।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के आचार्य प्रो.अरविंद सिंह, प्रो. राकेश कुमार यादव, प्रो. लक्ष्मण सिंह,  डॉ. अवधेश कुमार मिश्रा,  डॉ. नीलमणि सिंह, डॉ. लालमणि प्रजापति, डॉ. आलोक प्रताप सिंह 'विसेन', डॉ पंकज सिंह, डॉ. अविनाश वर्मा,  डॉ. वंदना तिवारी, डॉ. नीलू सिंह, श्री जितेंद्र सिंह, श्री विकास कुमार यादव, श्रीमती नीलम सिंह, श्री जितेंद्र कुमार,  श्री सत्यप्रकाश सिंह, डॉ. संदीप कुमार सिंह, श्री बिंद प्रताप सिंह एवं श्री अखिलेश सिंह ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई। साथ ही साथ महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में सहभागिता की।
कार्यक्रम का समापन डॉ. अवधेश कुमार मिश्रा द्वारा मुख्य अतिथि, उपस्थित विद्वतजनों एवं सभी विद्यार्थियों  को धन्यवाद ज्ञापित कर किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची