हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का परिणाम जानें कब तक जारी करेगा यूपी बोर्ड


यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से नौ मार्च के बीच 12 कार्यदिवसों में पूरी करा ली थीं। परीक्षा के बाद एक सप्ताह के भीतर ही उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी शुरू हो गया है। इसके लिए बोर्ड ने 16 से 31 मार्च तक का समय निर्धारित किया है। इस बीच रिजल्ट घोषित होने की तिथि को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। अंदरखाने चल रही तैयारियों के मुताबिक अनुमान है कि बोर्ड अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह की शुरुआत में परिणाम जारी कर सकता है।
सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि हाईस्कूल की 1.76 करोड़ और इंटरमीडिएट की 1.25 करोड़ उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। इसके लिए प्रदेश भर में कुल 260 केंद्र बनाए गए हैं। हाईस्कूल की कॉपियां जांचने के लिए 94,802 और इंटरमीडिएट की कॉपियां जांचने के लिए 52,295 परीक्षक नियुक्त किए गए हैं।
बोर्ड परीक्षाओं में इस साल कुल 55,25,308 विद्यार्थी पंजीकृत थे। इनमें प्रदेश भर में कुल 8,265 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल के 29,47,311 और इंटरमीडिएट के 25,77,997 परीक्षार्थी शामिल थे। परीक्षा के दौरान तीन लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम