शिक्षक की हत्या को लेकर शिक्षक संघ में आक्रोश जौनपुर के समस्त मुल्यांकन केंद्रों पर की शोक सभा


जौनपुर। जनपद वाराणसी से यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर जा रहे मुख्य आरक्षी चन्द्रप्रकाश द्वारा अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार को गोली मारने की दुःसाहसिक घटना  की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य आरक्षी चन्द्रप्रकाश शराब के नशे में था तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारीयों से बार-बार तम्बाकू (सुरती) मांग रहा था और किसी को आराम नहीं करने दे रहा था।
जब अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार द्वारा इस पर आपत्ति की गयी तो मुख्य आरक्षी चन्द्रप्रकाश द्वारा उन पर सरकारी कार्बाईन से अनियंत्रित फायर खोल दिया गया जिससे अध्यापक धर्मेन्द्र पुत्र श्री राज कुमार राम निवासी बैराठ, रामगढ जनपद चंदौली गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें थाना सिविल लाईन- मुज्जफरनगर पुलिस द्वारा तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ पर डॉक्टर द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ-सेवारत की टीम ने प्रदेशीय अध्यक्ष रमेश सिंह के नेतृत्व में जनपद के प्रत्येक मूल्यांकन केंद्रों पर जाकर शिक्षकों के बीच गहरी संवेदना व्यक्त की एवम शोक सभा की, साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से यह भी माँग की कि मृतक परिवार को एक करोड़ रुपये की मुवावजा एवम शिक्षक के अन्य भुगतान तत्काल किया जाए एवं परिवार के एक सदस्य को तत्काल सरकारी सेवा में समायोजित किया जाय। रमेश सिंह ने यह भी मांग की कि भविष्य में बोर्ड परीक्षा कार्य मे लगे सभी शिक्षकों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान किया जाय, अगर सरकार तत्काल ऐसा प्रबन्ध नही करती है तो आगामी तीन दिनों बाद संगठन मूल्यांकन बहिष्कार का भी निर्णय ले सकती है।
विभिन्न मूल्यांकन केंद्रों पर शोक सभा मे प्रदेश अध्यक्ष के साथ मण्डलीय अध्यक्ष सरोज सिंह, जिलाध्यक्ष तेरस यादव, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ0अतुल सिंह, जिलामंत्री ठाकुर प्रसाद तिवारी, उपाध्यक्ष राजेश सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिरसी, गुंजन श्रीवास्तव आदि पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची