अब परिषदीय विद्यालयों में छात्रो की उपस्थित दर्ज होगी ऑनलाइन - बीएसए


जौनपुर। परिषदीय विद्यालयों में पंजीकृत छात्रों की दैनिक उपस्थिति अब हर रोज स्मार्टफोन व टैबलेट से पोर्टल पर अंकित की जाएगी। सभी स्कूलों के अध्यापक एक अप्रैल से 30 सितंबर तक सुबह आठ से नौ बजे तक छात्रों की उपस्थिति स्मार्टफोन से दर्ज करेंगे। विद्यालय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगे।
बीएसए डा.गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षकों को शिक्षण अवधि से 15 मिनट पहले स्कूल में पहुंचना होगा। शिक्षण कार्य खत्म होने के 30 मिनट तक विद्यालय में उपस्थित रहने का प्रावधान है। मिड डे मिल का विवरण भी ऑनलाइन किया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2024-25 में विद्या प्रवेश व स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम कक्षा एक में संचालित करने एवं पंजिकाओं के डिजिटलाइजेशन करने का निर्देश दिया है। छात्र उपस्थिति पंजिका में अध्ययनरत सभी छात्रों की दैनिक उपस्थिति अंकित की जाएगी।
नए सत्र में संचालित होंगी ये गतिविधियां :-
एक अप्रैल से नए सत्र शुरू होने के साथ ही नामांकन बढ़ाने के लिए स्कूल चलो अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छता अभियान के तहत परिसर, कक्षा में सफाई व परिसर को हरा-भरा तथा आकर्षक बनाया जाएगा। 12 सप्ताह तक स्कूल रेडीनेस गतिविधियां संचालित की जाएंगी। एमडीएम पंजिका में मिड-डे-मील विवरण, लाभार्थी संख्या, खाद्यान्न का डिटेल अंकित किया जाएगा।
एक अप्रैल से छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति के साथ मिड-डे मिल का विवरण भी अपडेट किया जाएगा। सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दे दिया गया है। इस कार्य की नियमित निगरानी की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची