स्काउट गाइड ने रोडवेज पर प्याऊ शिविर लगाकर मतदान के लिए किया प्रेरित


स्काउड गाइड ने यात्रियो की बुझाई प्यास, किया मतदान के लिए जागरूक’

जौनपुर। जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के नेतृत्व में स्वीप गतिविधियां लगातार चल रही है। इसी के तहत मंगलवार को स्काउट गाइड जिला ईकाई द्वारा रोडवेज परिसर में प्याऊ शिविर लगाकर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। कैडेटस द्वारा यात्रियो को गर्मी से राहत पहुचांने के लिए ठंडा पानी पिलाया गया और बसो के अन्दर जा जाकर यात्रीगण को वोट करने हेतु प्रोत्साहित किया गया।
कैडेटस ने युवाओं व बुजुर्गों और महिलाओं से संवाद कर भारतीय संविधान में निहित मूल अधिकारों में से एक मतदान के अधिकार के प्रति लोगों को सजग किया और बताया कि आपका वोट बेशकीमती है। एक-एक वोट से राष्ट्र का निर्माण होता है व सुयोग्य जनप्रतिनिधि चुने जाते हैं।
जिला मुख्य आयुक्त डा0 रणजीत सिंह ने यात्रियो को मतदान करने की शपथ दिलाई। उन्होंने यात्रीयो व कैडेट्स को 25 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के जरिए उनके अभिभावकों व आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक करें। उन्होंने कैडेट्स से कहा कि मतदान वाले दिन टोली बनाकर मतदाताओं को घर से निकलकर मतदान केंद्रों तक लाने हेतु प्रेरित करें तथा स्काउट गाइड के बच्चे बूथों पर रहकर बुजुर्गों व दिव्यांगों की मदद करें।
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने यात्रियों को यात्रा की मंगलमय शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोग कही भी जाये लेकिन मतदान तिथि 25 मई को घर आकर अपना मतदान जरुर करें। अपने लोकतंत्र का गौरव कायम रखने के लिए समझदारी व नैतिक आधार पर बिना किसी लालच या प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। लोकतांत्रिक देश में मत का प्रयोग एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया के साथ संवैधानिक अधिकार भी है, इसलिए मत का प्रयोग करना अपना नैतिक कर्तव्य समझें।
जिला सचिव डा0 अखिलेश श्रीवास्तव ने कहा कि संविधान ने जो शक्ति दी है, उसमें सभी के वोट का मूल्य बराबर है, इसमें कोई पक्षपात नहीं है। लोकतंत्र तभी मजबूत होगा, जब शत प्रतिशत मतदान होगा।
संचालन जिला संगठन आयुक्त राकेश मिश्रा ने किया। इस अवसर पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ममता दुबे, जिला प्रशिक्षण आयुक्त अफशा तरन्नुम, सहायक प्रशिक्षिका खुशबू मौर्य, सहायक प्रशिक्षक, नेसार अहमद, नितेश प्रजापति, मलय साहू, मो अरशद, निर्मल गुप्ता, पियूष कुमार,आदित्य कुशवाहा सहित काफी संख्या में यात्रीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी