कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते प्रकोप से अब कांपने लगी जनपद की आवाम



जौनपुर । लाक डाऊन हटने के पश्चात कोरोना संक्रमण जनपद में अब हाहाकार मचाने लगा है।न्यायालय के परिसर से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक होते हुए हाट बाजर गांव की गलियों तक को अपने गिरफ्त में लेने लगा है। इस संक्रमण की कोई वैक्सीन अभी तक न होने के कारण आम जन मानस दहशत के साये में आ गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप से सरकारी व्यवस्थाये छोटी पड़ने लगी है।  
चन्द दिवस पहले एसडीएम सदर एवं थाने के लगभग एक दर्जन पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हुए तो बाद में सीओ स्तर के पुलिस अधिकारी सहित अस्पताल की नर्सेज इसकी चपेट में आ गयी ।इनके उपचार चल ही रहा था कि दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता बृजेश निषाद संक्रमित पाये गये हैं। अधिवक्ता को संक्रमण की सूचना पर जज मदन पाल ने 21 जुलाई 20 को दीवानी न्यायालय को बन्द कर दिया है आदेश जारी किया है कि न्यायालय परिसर को सेनेटाईजर किया जाये। 
इसके पहले जिला कारागार में दो बन्दी कोरोना पाजिटिव मिले अब पूरी जेल पर खतरा मंडरा रहा है। हलांकि जेल प्रशासन सतर्कता बरतने का प्रयास कर रहा है लेकिन जेल में क्षमता से चार गुना अधिक बन्दीयों को रखने से कोरोना के खतरे को टालना कठिन हो गया है। 
आज 20 जुलाई को आयी रिपोर्ट में 51 लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाये गये हैं इसमें 26 मरीज शाहगंज क्षेत्र के है तो 10 रामनगर ब्लाक के रहने वाले हैं और 5 धर्मापुर ब्लाक क्षेत्र के निवासी हैं। इस तरह अब जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 946 पहुंच गयी है हलांकि अब तक 698 मरीजों को ठीक होने खबर है जबकि अब तक जिले में 13 मरीजों की मौत हो गयी है ।
प्रशासन कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीजों को मिलने पर इलाकों को हाट स्पांट क्षेत्र घोषित कर रहा है लेकिन जरा सी असावधानी संक्रमण को बढ़ाने में सहायक साबित हो रही है। सरकारी स्तर पर लगातार प्रचार किया जा रहा है कि एक दूसरे से दूरी बना कर रहे भीड़ भाड़ वाले इलाकों से बचें लेकिन यह सम्भव नहीं हो पा रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया