भाजपा ने जो वादा किया था उसे पूरा कर दिया,आज भारत आत्मनिर्भर बन रहा है -विद्या सागर सोनकर




जौनपुर। देश में मोदी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार इस वैश्विक महामारी से लड़ते हुए विकास की मजबूत कड़ी को आगे बढ़ाने का काम किया है । साथ भाजपा भी सेवा ही संगठन  के भावों को लेकर देश की सेवा में तत्पर है। ये बातें प्रदेश भाजपा के महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य उप्र विद्या सागर सोनकर ने वर्चुअल प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए कहा है। 
कोरोना संक्रमण काल से लेकर अब तक  सरकार ने देश के लगभग 80 करोड़ गरीबों को प्रतिमाह मुफ्त अनाज दे रही है ताकि देश का एक भी गरीब भूखा न रहे। साथ ही सरकार ने विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का एलान करते हुए बजट जारी कर दिया है। केन्द्र सरकार की उज्वला गैस योजना का जिक्र करते हुए कहा कि देश के लगभग एक करोड़ से अधिक ग़रीब महिलाओं को सिलेंडर भी मुफ़्त में दिया गया है। जन धन योजना के तहत महिलाओं के खाते में  पांच- पांच सौ रुपये सहायता के रुप मे देने का काम किया है। प्रवासी मज़दूरों और शहरी-ग्रामीण ग़रीबों की तुरंत आवश्यकता के लिए 4 करोड़ लंच पैकेज बांटा गया । महान राजनैतिक पं. दीन दयाल उपाध्याय की नीतियों के तहत एक देश एक कार्ड योजना को साकार करते हुए एक रासन कार्ड पर पूरे देश में खाद्यान देने की व्यवस्था कर गया है। 
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में जो कदम उठाया है वह सराहनीय ही नहीं अनुकरणीय भी है। आज भारत आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो गया है। कोरोना के संक्रमण काल में सरकार के साथ देश की जनता भी कन्धे से कन्धा मिलाकर चल रही है यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। इस तरह सरकार इस वैश्विक महामारी से लड़ते हुए विकास के पहिये को आगे बढ़ाने का सराहनीय कार्य किया है।   
श्री सोनकर ने कहा कोरोना वायरस नया था और उसके बारे में बहुत जानकारी भी नही थी और सरकार की तरफ से कोई तैयारी भी नही थी, ना तो पी पी किट और ना ही अस्पताल में बेड तैयार था, मास्क सेनिटाइजर की भी कमी थी जब सरकार पूरी तैयारी कर ली तो मोदी सरकार ने "जान है और जहांन है"  के तहत अन लॉक कर दिया । साथ ही किसानो की चर्चा करते हुए कहा कि किसान हमारे अन्न दाता है सरकार ने उनकी भी चिन्ता किया और प्रत्येक किसान को किसान सम्मान निधि के तहत 2000 हजार रुपये की धनराशि किसानों के खाते में भेजने का काम किया है। 
उन्होंने कहा कि पिछली पांच साल की सरकार अपेक्षाओं की सरकार थी और वर्तमान पांच साल की यह सरकार आकांक्षाओं की सरकार है। अयोध्या में राम मन्दिर की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा हमेशा राम मन्दिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त करने की बात करती थी उसे पूरा कर दिया अब अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बिना किसी रोक टोक के बनने जा रहा है। मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 और  35 ए धारा हटाने का वादा किया था उसे भी पूरा कर दिया है। 
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा पुष्पराज सिंह सहित प्रवक्ता पैनलिस्ट ओम प्रकाश सिंह सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी गण मौजूद रहे। 



Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड