गाँधी जयंती पर कांग्रेसियो ने राहुल और प्रियंका को गिरफ्तार करने वाले अधिकारियों पर कानूनी कार्यवाही की किया मांग



  जौनपुर।  गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुफ्तीगंज ब्लाक के गांधी प्रतिमा सम्मुख कांग्रेस नेता विजय तिवारी के नेतृत्व में सांकेतिक धरना प्रर्दशन कर हाथरस में हैवानियत की शिकार हुई बेटी को न्याय दिलाने एवं हाथरस जा रहे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तथा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ बदसलूकी करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों के विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज तथा किसान विरोधी बिल के खिलाफ सरकार विरोधी नारेबाजी किया व ई-मेल के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर कृषि विधेयक को निरस्त करने की मांग किया।

धरना प्रदर्शन में उपस्थित जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विकास तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून किसान विरोधी है। इसलिए हम इस कृषि कानून को काला कानून कहते हुए निरस्त करने की मांग महामहिम राष्ट्रपति महोदय से कर रहे है,मोदी सरकार ने देश के किसान,खेत और खलिहान के खिलाफ षड़यंत्र किया है। केंद्र की भाजपा सरकार तीन काले कानूनों के माध्यम से देश की ‘हरित क्रांति’ को हराने की साजिश कर रही है। देश के अन्नदाता और भाग्य-विधाता किसान तथा खेत मजदूर की मेहनत को चंद पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने का षड़यंत्र किया जा रहा है।आज देश भर में 62 करोड़ किसान-मजदूर व 250 से अधिक किसान संगठन इन काले कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं,पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार सब ऐतराज दरकिनार कर देश को बरगला रहे हैं।खेती का संरक्षण और प्रोत्साहन स्वाभाविक तौर से राज्यों का विषय है, लेकिन उनकी कोई राय नहीं ली गई।

उल्टा खेत खलिहान और गांव की तरक्की के लिए लगाए गए बाजार शुल्क और ग्रामीण विकास कोष को एकतरफा तरीके से खत्म कर दिया गया। यह अपने आप में संविधान की परिपाटी के विरुध्द है।महामारी के दौर में किसानों पर आई आपदा को मुट्ठीभर पूंजीपतियों के अवसर में बदलने की मोदी सरकार की साजिश को देश का अन्नदाता किसान और मजदूर कभी नहीं भूलेगा। इसलिए हम राष्ट्रपति महोदय से इन तीनों काले कृषि कानूनों को बगैर देरी निरस्त करने की मांग करते है।उक्त अवसर पर प्रमुख रूप से दिनेश कुमार राय,संदीप कुमार यादव,आशू यादव,आरीफ अली,अरूण कुमार तिवारी, छेदीलाल चौहान, गुड्डू चौहान,सावन नागर, जितेंद्र बेनवंशी,विजय गौतम, राजेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने